राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीड़ी कल्ला का जोधपुर दौरा, कहा- बीजेपी सरकार ने कला, संगीत, टीचर की भर्ती बंद कर दी थी
Advertisement

राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीड़ी कल्ला का जोधपुर दौरा, कहा- बीजेपी सरकार ने कला, संगीत, टीचर की भर्ती बंद कर दी थी

राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला आज जोधपुर प्रवास रहे. जोधपुर दौरे के दौरान यहां मंडोर इलाके में राज्य स्तरीय कला उत्सव का शुभारंभ किया. जोधपुर में पहली बार हो रही इस प्रतियोगिता में राजस्थान के कला जगत से जुड़े कई छात्र भाग ले रहे हैं. 

राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीड़ी कल्ला का जोधपुर दौरा, कहा- बीजेपी सरकार ने कला, संगीत, टीचर की भर्ती बंद कर दी थी

Jodhpur: राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला जोधपुर में कला उत्सव में भाग लिया. इस उत्सव में गायन, वादन, मांडना सहित कई कला प्रतियोगिता आयोजित होगी. कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री के साथ ही नगर निगम उतर महापौर कुंती देवड़ा सहित कांग्रेस नेता कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने स्कूल ड्रेस सिलाई को लेकर भाजपा के मुदा बनाने पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि बीजेपी वालों को ये मालूम नहीं है. सिलाई के लिए पैसे भारत सरकार ने नहीं दिए हैं.

 सिलाई के लिए सीएम अशोक गहलोत ने राज्य बजट से यह पैसा दिया है. उनको बोलो समग्र शिक्षा अभियान में जब वो कपड़े में हिस्सेदार है, तो सिलाई में हिस्सेदार बने. 60 प्रतिशत पैसा वो दें. सिलाई का 600 करोड़ का बजट था, उसमें मात्र 60 करोड़ ही बचे थे. बाकी के पैसे राज्य सरकार ने दिए.

मंत्री कल्ला ने शिक्षकों की कमी को लेकर कहा हमारी स्कूलों में संगीत, चित्रकला के टीचर पूर्व में स्कूल में लगे हैं. बीजेपी सरकार में कला संगीत, टीचर की भर्ती बंद कर दी थी. हम टीचर की योग्यता के आधार पर भर्ती को देख रहे हैं.

 पैराटीचर भर्ती को लेकर कहा अभी कोई विचार नहीं है. स्कूलों में चपरासी की कमी को लेकर पूछे सवाल पर कहा नए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की मांग उन्होंने वित्त मंत्रालय को भेज रखी है. भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहा केंद्र सरकार ने दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था,

आज महंगाई बढ़ रही है, देश में बेरोजगारी है, गैस सिलेंडर के दाम 1 हजार से ऊपर चले गए हैं, पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ चुके हैं. वैसे इस माहौल के बीच आजादी के बाद देश की पहली ऐसी यात्रा है जिसके माध्यम से राहुल गांधी देशवासियों को इन मुद्दों से अवगत करा रहे हैं. वो वास्तव में भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं.

Reporter- Bhawani bhati

ये भी पढ़ें- Railway Recruitment 2022: रेलवे में राजस्थान के 10वीं पास युवाओं को मिलेगी नौकरी, 17 दिसंबर तक करें आवेदन​

 

Trending news