Jodhpur: भोपालगढ़ में पोषण जागरूकता कार्यक्रम मनाया, इन विषयों पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1372023

Jodhpur: भोपालगढ़ में पोषण जागरूकता कार्यक्रम मनाया, इन विषयों पर हुई चर्चा

जोधपुर के भोपालगढ़ में राज्य सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से संचालित ग्रामीण आंगनबाड़ी केंद्रों पर पोषण माह कार्यक्रम का आयोजन.

पोषण कार्यक्रम में उपस्थित लोग

Jodhpur: जोधपुर के भोपालगढ़ में राज्य सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से संचालित ग्रामीण आंगनबाड़ी केंद्रों पर पोषण माह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसके तहत भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के रूदिया गांव के आंगनबाड़ी केंद्र पर पोषण जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया. सेक्टर इंचार्ज सतवीर सिंह ने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा ब्लॉक के प्रत्येक आंगनवाड़ी केंद्र पर पोषण सप्ताह के तहत कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

पोषण माह कार्यक्रम के अंतर्गत युवा मण्डल रूदिया के कार्यकर्ता भी स्थानीय आंगनवाड़ी केंद्र के साथ जागरूकता कार्यक्रम कर रहें हैं और ग्रामीणों व महिलाओं को पोषण पर विशेष ध्यान देने को लेकर भी जागरूक किया जा रहा है. युवा मण्डल रूदिया के अध्यक्ष रूपाराम रूदिया ने बताया कि युवा मण्डल के सदस्य नेहरू युवा केन्द्र जोधपुर के निर्देशानुसार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर गांवों में लोगों व खासकर महिलाओं व किशोरी बालिकाओं को कुपोषण के संबंध में जागरूकता लाने, पोषाहार, टीकाकरण व रैली आदि कार्यक्रमों में अहम सहयोग देकर सेवा कार्य कर रहें हैं. इस दौरान स्थानीय आंगनबाड़ी केंद्र पर आयोजित पोषण जागरूकता अभियान में एएनएम मंजुलता परिहार, कार्यकर्ता ओमकंवर, दुर्गाकंवर, सहायिका भंवरकंवर, आशा कार्यकर्ता बबलीकंवर, सीसीएचओ श्रवण सियाग व रूपाराम रूदिया सहित युवा मण्डल के सदस्य व ग्रामीण महिलाएं भी मौजूद रही.

विभाग द्वारा मोनिटरिंग-राज्य के महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा इस सम्बंध में विभागीय अधिकारियों को समय समय पर निरीक्षण के भी निर्देश जारी किये गए है, जिसके तहत भोपालगढ़ ब्लॉक में सेक्टर प्रभारियों द्वारा मोनिटरिंग की जा रही है.

खबरें और भी हैं...

पुष्कर में कर्नल बैसला की अस्थि विसर्जन यात्रा में जूते फेंकने में भी पायलट की भूमिका- धर्मेंद्र राठौड़

Rajasthan News : राजेंद्र गुढ़ा का प्रतापसिंह खाचरियावास को जवाब, तुम कोई गब्बर थोड़े ही हो जो खून बहा दोगे

बाड़मेर: नशे में धुत चालक ने स्कूटी सवार महिलाओं पर चढ़ाई स्कॉर्पियो, फिर हुआ चमत्कार

यहां इस वजह से किसान ने करवा दिया 'भैंस का मुंडन', बोला- हर साल परेशान रहता था तो..

Trending news