Luni: फसल बीमा क्लेम राशि से वंचित किसानों की समस्या पर बैठक, जानें काम की बातें
Advertisement

Luni: फसल बीमा क्लेम राशि से वंचित किसानों की समस्या पर बैठक, जानें काम की बातें

 बीमा क्लेम राशि और आदान अनुदान संबंधित कृषि विभाग, राजस्व विभाग सांख्यिकी विभाग इंश्योरेंस कंपनी के प्रतिनिधियों की सामूहिक बैठक आयोजित की गई.

 

 फसल बीमा क्लेम राशि से वंचित किसानों की समस्या पर बैठक.

Luni: उपखंड अधिकारी गोपाल परिहार ने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना खरीफ 2021 सभी बीमा क्लेमों में वंचित कृषकों और आवेदनों के निस्तारण में आ रही समस्याओं पर चर्चा की गई. परिहार ने बताया कि पंचायत समिति लूणी और धवा क्षेत्र में प्रधानमंत्री फसल बीमा की क्लेम राशि 1 करोड़ 73 लाख रुपए जारी हुई. उसमे से कितने किसानों के खाते में यह राशि जमा हुई. कितनी शेष रही. 

बीमा क्लेम की नवीनतम स्थिति संबंधित ब्योरा प्रस्तुत करने के लिए बीमा कंपनियों के प्रतिनिधियों को निर्देशित किया गया. परिहार ने बताया कि फसल बीमा क्लेम संबंधित परिवेदना कई किसानों से प्राप्त हुई.

यह भी पढ़ें- जेल जाने के बाद भी नहीं सुधरा ये फर्जी डॉक्टर, कर रहा था गलत काम

इस संबंध में बीमा कंपनी के जिला प्रबंधक से दूरभाष पर परिवेदना के निस्तारण के संबंध में वार्ता करने पर शीघ्र ही इसका निस्तारण कर किसानों को लाभान्वित करने की बात कही गई. उन्होंने बताया कि फसल बीमा क्लेम संबंधित कई किसानों ने परिवेदना प्रस्तुत की है. जिस पर त्वरित निर्णय लेते हुए बीमा कंपनी कृषि विभाग राजस्व विभाग की संयुक्त बैठक कर आवश्यक कार्रवाई करते हुए कृषकों को आश्वस्त किया कि आपकी कृषि क्लेम संबंधित समस्याओं का समाधान किया जाएगा. आयोजित बैठक के दौरान तहसीलदार मंजू देवासी, ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारी दयानंद गौड़, कृषि अधिकारी झूमरलाल, व बीमा कंपनी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे.

 

Trending news