किसी भी विद्यालय को धर्मान्तरण या लव जिहाद का अड्डा नहीं बनने देंगे- मदन दिलावर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2127113

किसी भी विद्यालय को धर्मान्तरण या लव जिहाद का अड्डा नहीं बनने देंगे- मदन दिलावर

Rajasthan Politics: मदन दिलावर ने कहा कि किसी भी विद्यालय को धर्मान्तरण या लव जिहाद का अड्डा नहीं बनने देंगे. जहां भी षडयंत्र होगा उसमें शामिल शिक्षक हो या बच्चे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी.

मदन दिलावर

Rajasthan Politics: राज्य के शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर जयपुर से बालोतरा जाते वक्त देर रात को जोधपुर के सर्किट हाउस पहुचें. सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद आज सुबह बालोतरा के लिए रवाना हो गए.

बालोतरा रवाना होते समय मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कोटा जिले के खजूरी गांव के विद्यालय में तीन शिक्षकों के खिलाफ कारवाई की है. वहां के विद्यालय में एक हिन्दू बालिका के धर्म के कॉलम में अन्य धर्म लिखा गया. उन्होंने कहा कि ये नहीं चलने देंगे, किसी भी विद्यालय को धर्मान्तरण या लव जिहाद का अड्डा नहीं बनने देंगे. जहां भी षडयंत्र होगा उसमें शामिल शिक्षक हो या बच्चे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी.

उन्होंने विद्यालय में निर्देश दिए है कि प्रार्थना सभा के समय नियमित रूप से सभी विद्यालय में सूर्य नमस्कार हो. उन निर्देशों की समीक्षा भी करवाई जा रही है. जहा पालना नहीं होगी तो उसके लिए भी एक्शन लिया जाएगा.

बता दें कि बारां जिले के किशनगंज ब्लॉक नाहरगढ़ के लकड़ाई स्कूल में गणतंत्र दिवस पर समारोह के दौरान मां सरस्वती की तस्वीर लगाने की बात को लेकर जमकर हंगामा हुआ था. समारोह में मां सरस्वती की तस्वीर लगाने से मना करने वाली टीचर को शिक्षा विभाग ने सस्पेंड किया है. साथ ही विभाग ने जिले के फल्दी स्कूल में कार्यरत टीचर और डाबड़िया स्कूल के टीचर को भी एपीओ किया है. तीनों का मुख्यालय बीकानेर किया गया है.

गौरतलब है कि लकड़ाई स्थित गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान मां सरस्वती की तस्वीर नहीं लगाने पर ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया था. शिक्षिका हेमलता और ग्रामीणों के बीच जमकर कहासुनी हुई थी. इस दौरान शिक्षिका हेमलता बैरवा ने समारोह में मां सरस्वती की तस्वीर लगाने से मना कर दिया था. साथ ही सावित्री बाई फुले को ही शिक्षा की देवी बताते हुए सरस्वती की तस्वीर की जरूरत नहीं होने की बात कही थी. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हुआ था.

Trending news