लूणी ब्लॉक स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement

लूणी ब्लॉक स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित, ये लोग रहे मौजूद

पाल रोड स्थित पंचायत समिति लूणी सभागार में सोमवार को शिक्षक दिवस पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले 5 शिक्षकों को लूणी ब्लॉक स्तर पर सम्मानित किया गया.

शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित

Luni: पाल रोड स्थित पंचायत समिति लूणी सभागार में सोमवार को शिक्षक दिवस पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले 5 शिक्षकों को लूणी ब्लॉक स्तर पर सम्मानित किया गया. शिक्षक दिवस पर आयोजित लूणी के ब्लॉक स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह 2022 में लूणी प्रधान श्रीमती वाटिका राजपुरोहित और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की गरिमामय उपस्थिति में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय कुड़ी के वरिष्ठ अध्यापक (विज्ञान) गोपाल सिंह राजपुरोहित को कक्षा 9 से 12 सेवा वर्ग में बतौर श्रेष्ठ शिक्षक के रूप में शिक्षक सम्मान से सम्मानित किया गया. 

यह भी पढे़ं- Luni: 2 साल बाद लगा खेजड़ली मेला, पेड़ों की रक्षा के लिए 363 शहीदों के बलिदान के किया याद

साथ ही लूणी प्रधान श्रीमती वाटिका राजपुरोहित ने श्रीफल, 5100 रुपए का चेक, स्मृति चिन्ह, प्रशस्ति पत्र एवम शॉल भेंट कर और शिक्षा अधिकारियों ने माल्यार्पण कर राजपुरोहित को सम्मानित किया. सम्मानित होने वालों में धवा ब्लॉक के अध्यापिका कांता शर्मा, शौकत अली, राजेश, लूणी से श्रीमती अरुणा को सम्मानित किया गया.

राजपुरोहित शैक्षिक नवाचारों के लिए हमेशा प्रयासरत रहते हैं और गत कई वर्षों से कमजोर विद्यार्थियों के लिए अतिरिक्त कक्षाएं भी लगाते हैं. आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों की एनजीओ के माध्यम से मदद भी करवाते हैं और स्वयं भी करते हैं और छात्रों के सर्वांगीण विकास में अपना पूर्ण योगदान देते हैं. भामाशाह प्रेरक के रूप में भी अग्रणी भूमिका निभाने वाले राजपुरोहित वर्तमान में विद्यालय में अध्यापन के साथ-साथ आईसीटी लैब, साइंस लैब, शाला दर्पण प्रभारी और बीएलओ के रूप में भी कई दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं.

यहां तक कि स्कूल शिक्षा की समाप्ति के बाद कॉलेज में पहुंचने वाले विद्यार्थियों के भी संपर्क में रहकर उनको उच्च शिक्षा और केरियर परामर्श भी देते हैं और प्रतियोगी परीक्षा तैयारी के लिए भी समय-समय पर उनका मार्गदर्शन करते हैं. राजपुरोहित को गत वर्षो में कई बार कलेक्टर, एसडीएम, शिक्षक संगठनों की तरफ से भी सम्मानित किया जा चुका है. 

राजपुरोहित विज्ञान विषय में स्नातक के साथ-साथ अंग्रेजी साहित्य में अतिरिक्त स्नातक और पांच विषयों जैसे, अंग्रेजी साहित्य, हिंदी साहित्य, राजस्थानी साहित्य, इतिहास और भूगोल में स्नातकोत्तर भी है. राजपुरोहित ने बताया कि छात्र हित में वो अपना सर्वस्व न्योछावर करते है और विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास और शैक्षिक नवाचारों के लिए निरंतर प्रयासरत रहते हुए शिक्षा के इतर गतिविधियों को भी संचालित करवाते रहेंगे.

Reporter: Arun Harsh

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

कश्मीर की कली महरीन काजी पर खूब फबा ब्लैक कलर, साड़ी में दिखी गजब, फैंस बोले- आसमान से उतरी एक परी

IAS अतहर आमिर खान के बर्थडे पर उनकी बेगम महरीन ने किया विश, लिखा- शादी के लिए नहीं होता इंतजार

Trending news