फलोदी दौर पर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला, बालिका शिक्षा को लेकर कही ये बात
Advertisement

फलोदी दौर पर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला, बालिका शिक्षा को लेकर कही ये बात

Jodhpur news: प्रदेश की गहलोत सरकार के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला शुक्रवार को जोधपुर के फलोदी दौरे पर रहे. जहां शिक्षा मंत्री  ने सरकारी स्कूल के ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए बालिका शिक्षा पर जोर दिया. साथ ही  कहा कि  शिक्षा के बिना मनुष्य जीवन अधूरा ही रहता है.

फलोदी दौर पर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला, बालिका शिक्षा को लेकर कही ये बात

Jodhpur news: प्रदेश की गहलोत सरकार के शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला शुक्रवार को जोधपुर के फलोदी दौरे पर रहे. जहां उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होकर शिक्षित समाज शिक्षित बालिका हो तभी जीवन सफल होने का मंत्र बताया. मंत्री कल्ला फलोदी के लोर्डिया निजी यात्रा पर आए जहां  राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री बी.डी कल्ला का ग्रामीणों द्वारा भव्य स्वागत समारोह आयोजित कर नागरिक अभिनंदन किया गया.

यह भी पढ़ेंः  राजस्थान में कौन है वो टॉप-10 पुलिस अफसर जिन्हें अशोक गहलोत सरकार ने दिया प्रमोशन का तोहफा, देखें डिटेल

बालिका शिक्षा पर दिया जोर
 लोर्डिया स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए शिक्षा मंत्री कल्ला ने बताया कि आपके गांव में बालिका विद्यालय बन्द करके दूसरे विद्यालय में मर्ज किया गया था, उसे हमारी सरकार के जरिए  पुनः शुरू कर दिया गया है. गांव में अब बालिकाओं के लिये अलग से विद्यालय होगा. साथ ही उन्होंने उच्च माध्यमिक विद्यालय में विज्ञान संकाय शुरू करवाने की बात कही . इस लिये जल्दी आदेश जारी किये जायेंगे. और गांव विज्ञान की कक्षाएं शुरू हो जाएगी.

शिक्षा के बिना मनुष्य जीवन अधूरा - शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला
साथ ही पूर्व शिक्षा कर्मी मोतीलाल दैयाके जरिए लिखी किताब भजनों के भाव का भी विमोचन किया. उन्होंने बताया कि शिक्षा के बिना मनुष्य जीवन अधूरा ही रहता है. इस युग में प्रत्येक व्यक्ति को शिक्षा प्रदान करनी ही चाहिए. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की योजनाओं का फायदा सभी को लेना चाहिये. और ग्राम पंचायत को राज्य सरकार योजनाओं को ग्रामीण तक पहुंचाना  चाहिये जिससे ग्रामीण इन योजनाओं का लाभ ले सके. इसके बाद मंत्री कल्ला फलोदी के नगरपालिका टाउन हॉल में रॉयल अकैडमी एवं पोकोयो किड्स शिक्षण संस्थान के तत्वावधान में आयोजित वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में शिरकत कर छात्र छात्राओं को पुरस्कृत करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ते रहने का संदेश दिया.

ये रहे मौजूद
इस दौरान पूर्व विधायक ओम जोशी, उपखण्ड अधिकारी अर्चना व्यास, नगरपालिका अध्यक्ष पन्नालाल व्यास, पीसीसी सदस्य महेश व्यास,सरपंच लधियो देवी ओझा,सहित ग्रामीण उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ेंः डेटिंग ऐप पर जयपुर की विधवा महिला को हुआ नाइजीरियन युवक से प्यार, शादी का झांसा देकर लगाया चूना

Trending news