लूणी: 60 बीघा खेत में लगी आग को बुझाने पहुंची दमकल की गाड़ी धंसी, JCB से निकाला बाहर, पाया काबू
Advertisement

लूणी: 60 बीघा खेत में लगी आग को बुझाने पहुंची दमकल की गाड़ी धंसी, JCB से निकाला बाहर, पाया काबू

Luni, Jodhpur News: लूणी के सतलाना में 60 बीघा खेत में भीषण आग लग गई. खेत में बने चार बारूद से कुछ दूरी पर ही आग लगी, जिसे समय रहते काबू पा लिया, नहीं तो बहुत बड़ा हादसा भी हो सकता था.

लूणी: 60 बीघा खेत में लगी आग को बुझाने पहुंची दमकल की गाड़ी धंसी, JCB से निकाला बाहर, पाया काबू

Luni, Jodhpur News: लूणी थाना क्षेत्र के सतलाना जाने वाले मार्ग पर बने 60 बीघा खेत में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई. गनीमत रही कि खेत में बने चार बारूद से कुछ दूरी पर ही आग लगी, जिसे समय रहते काबू पा लिया, नहीं तो बहुत बड़ा हादसा भी हो सकता था. मौके पर मौजूद स्थानीय ग्रामीण गजेंद्र सागर ने बताया कि अचानक खेत में धुंआ उठता दिखाई दिया, जाकर देखा तो भीषण आग लग रही थी. 

खेत में सुखी घास होने के चलते देखते ही देखते आग ने 60 बीघा खेत को चारों तरफ से घेर लिया. खेत में चार बारूद के गोदाम भी बने हुए थे, जो आग लगने की घटना से 100 मीटर दूरी पर थे. ऐसे में सतलाना से 100 से अधिक ग्रामीण, पटवारी, लूणी थाने से थानाधिकारी ईश्वर चंद पारिख जाब्ते के साथ तुरंत ही मौके पर पहुंच गए. ग्रामीणों ने सूझबूझ दिखाते हुए सबसे पहले चार बारूद के गोदाम तक आग को बढ़ने से रोका. जेसीबी की सहायता से सूखी घास और बाड को हटाने से आग को आगे बढ़ने से रोक दिया गया. 

गांव के ही स्थानीय ग्रामीण भंवर सीरवी ने तत्परता दिखाते हुए तुरंत ही पानी का टैंकर मौके पर लेकर पहुंचे और पानी का छिड़काव शुरू किया, लेकिन आग ने 60 बीघा खेत को एक साथ चारों तरफ से चपेट में ले लिया. आग को बुझाने के लिए 100 से अधिक स्थानीय ग्रामीण और 10 पुलिस कर्मी जुट गए. दमकल को भी सूचना दे दी गई. 

यह भी पढ़ें - 50,000 रुपये जमा कराओ तो अभिरक्षा के मामले में मां को देंगे नोटिस: राजस्थान हाईकोर्ट

स्थानीय पानी के टैंकर से दो घंटे की कड़ी मश्क्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. दो घंटे बाद दमकल पहुंची, लेकिन खेत की मिट्टी में धंस गई, जिसे जेसीबी की सहायता से बाहर निकाला गया. पूरी घटना में लगभग दो घंटे के बाद चार जेसीबी, पानी के टैंकर, 100 से अधिक ग्रामीण और 10 पुलिस कर्मी की सहायता से आग पर काबू पा लिया गया. वहीं आग लगने का प्रथम दृष्टिय कारण बिजली के तारों के शॉर्ट सर्कट होना सामने आया है, हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

खबरें और भी हैं...

बस 10 दिन का इंतजार फिर पश्चिमी राजस्थान के किसानों के मोबाइल पर जा आएगी पानी की जानकारी

श्याम बाबा को हैप्पी बर्थडे बोलने पहुंचे लाखों भक्त, 56 भोग और 151 किलो केक का लगा भोग

Chanakya Niti : जिंदगी में स्त्री हो या पुरुष ये गलत काम किया तो बर्बादी निश्चित

Trending news