Lohawat: प्रिंसिपल सहित विषय अध्यापकों के पद खाली, ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, किया प्रदर्शन
Advertisement

Lohawat: प्रिंसिपल सहित विषय अध्यापकों के पद खाली, ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, किया प्रदर्शन

Lohawat: राजस्थान के जोधपुर जिले के लोहावट के ढेलाणा गांव में प्रधानाचार्य सहित विषय अध्यापकों के सात पद पिछले कई दिनों से रिक्त पड़े रहने के बाद आज ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा.

ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

Lohawat: राजस्थान के जोधपुर जिले के लोहावट के ढेलाणा गांव में प्रधानाचार्य सहित विषय अध्यापकों के सात पद पिछले कई दिनों से रिक्त पड़े रहने के बाद आज ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. ग्रामीणों ने स्कूली छात्रों के साथ मिलकर राजकीय उच्च माध्यमिक ढेलाणा की तालाबंदी कर दी और उसके आगे प्रदर्शन शुरू कर दिया.

ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कई दिनों से स्कूल में प्रधानाचार्य सहित 7 विषय अध्यापकों के पद रिक्त चल रहे है और कुछ अध्यापक प्रतिनियुक्ति पर अन्यत्र लगे हुए है, जिसके चलते स्कूल में अध्यनरत 450 छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित हो रही है. ग्रामीणों द्वारा ढेलाणा में स्कूल की तालाबंदी की सूचना पर लोहावट सीबीईओ केशाराम विशनोई मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता की है.

यह भी पढ़ें - मरुधरा में अच्छी बारिश ने 6 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, 716 बांधों में 81 फीसदी पानी की आवक, 3 साल का कोटा पूरा

ग्रामीणों द्वारा अपनी मांगो पर अड़े रहने के बाद उच्च अधिकारियों से फोन पर वार्ता कर खाली पड़े विषय अध्यपकों के पदों को जल्द भरने और प्रतिनियुक्ति पर लगे शिक्षकी की प्रतनियुक्ति रद्द की मांग की है. अधिकारियों द्वारा जल्द ही रिक्त पदों को भरने का आश्वाशन देने और शिक्षण कार्य बाधित न हो उसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था के तहत दो शिक्षक को तुरन्त प्रभाव से लगाने के आदेश जारी कर दिए है, जिसके बंद ग्रामीणों ने स्कूल के ताले खोल आंदोलन स्थगित कर दिया.

जोधपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Gold Price Diwali 2022 : दीवाली पर 50 हजार से नीचे आने पर लपक लो सोना, जानें भाव

राजस्थान की इस दरगाह के गुंबद में निकलती थी शक्कर, अजान के साथ होती है आरती, चढ़ता है नारियल

विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगारों ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन, समाधान नहीं होने पर दी चेतावनी

Trending news