Phalodi: फलोदी के सरकारी अस्पताल में डॅाक्टरों की कमी, ग्रामीण परेशान, मरीजों की जा रही जान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1340739

Phalodi: फलोदी के सरकारी अस्पताल में डॅाक्टरों की कमी, ग्रामीण परेशान, मरीजों की जा रही जान

Phalodi: राजस्थान के जोधपुर जिले के फलोदी के बाप उपखंड क्षेत्र स्थित चाकू ग्राम पंचायत के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और पशु चिकित्सालय में चिकित्सकों के रिक्त पदों के चलते मरीजों की हालत बद से बदतर होते जा रहे है. 

डॅाक्टरों की कमी

Phalodi: राजस्थान के जोधपुर जिले के फलोदी के बाप उपखंड क्षेत्र स्थित चाकू ग्राम पंचायत के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और पशु चिकित्सालय में चिकित्सकों के रिक्त पदों के चलते मरीजों की हालत बद से बदतर होते जा रहे है. साथ ही बुजुर्ग और गंभीर बीमारी से ग्रसित होने के साथ ही गर्भवती महिलाएं चिकित्सकों के अभाव में लंबी दूरी तय कर बाप या फलोदी तक का पीड़ादायक सफर तय कर वहां पहुंचने को मजबूर होते हैं, जो कभी कभार बीच रास्ते में जानलेवा भी साबित हो जाता है.

ईश्वर के बाद चिकित्सक को धरती का भगवान कहा जाता है, लेकिन बाप ब्लॉक में धरती के भगवान यानी चिकित्सकों की काफी कमी है. क्षेत्र में संचालित अधिकांश राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों के पद रिक्त चल रहे है. ऐसे में मरीजों को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बाप उपखंड की ग्राम पंचायत चाखु मुख्यालय पर संचालित राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सकों के रिक्त पद होने से इन दिनों खुद बीमार चल रहा है. 

इस समय राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चाखू मात्र एक नर्सिंग कर्मी पुष्पा के भरोसे संचालित हो रहा हैं. मेडिकल ऑफिसर सहित अधिकांश पद खाली पड़े है. रिक्त पदों के कारण यहां पर उपचार के लिए आने वाले मरीजों को समुचित स्वास्थ्य सेवाएं नसीब नहीं हो रही है. रिक्त पदों की समस्या से परेशान जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने चाखु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के समक्ष प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी भी की है. 

यह भी पढ़ें - सचिन पायलट के बर्थडे पर, बीजेपी ने ली चुटकी, कहा- बर्थडे पर बधाई दी या नहीं होगी लिस्टिंग

ग्रामीणों ने बताया कि रिक्त पदों के कारण काफी परेशानी हो रही है. इस समय एक मेडिकल ऑफिसर, सीनियर नर्सिंग ऑफिसर, लैब तकनीशियन, फॉर्मासिस्ट, लेखाकार, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और आशा सुपरवाइजर का पद रिक्त चल रहा है. ग्रामीणों ने जल्द से जल्द रिक्त पद भरने की मांग करते हुए प्रदेश मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन भेजकर बेमियादी धरना देने की चेतावनी दी है. प्रदर्शन के दौरान घटियाली उप प्रधान प्रतिनिधि वीर बहादुरसिंह राठौड़, बाबा का दौरा सरपंच लूणाराम, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बाप उपाध्यक्ष एडवोकेट भैराराम मकवाना, मंगे खान, मोती महाराज, भीखाराम जाखड़, पदमाराम, सहीराम, नानूराम, पूर्व सरपंच गफूर खान, भगवानाराम पूनिया आदि उपस्थित थे.

जोधपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

NEET UG Result 2022 : आज जारी हो सकता है नीट रिजल्ट, neet.nta.nic.in ऐसे चेक करें रिजल्ट

Rajasthan Weather Update: मानसून की बेरुखी बरकरार, गर्मी कर रही सबको परेशान

Income Tax Raid : मिड डे मील घोटाले में, अशोक गहलोत के मंत्री राजेंद्र यादव पर एक्शन, 53 ठिकानों पर छापेमारी

Trending news