ओसियां: बोर्ड परीक्षा में पकड़े गए डमी छात्र, प्रशासन ने छात्रों से की बारीकी से जांच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2141181

ओसियां: बोर्ड परीक्षा में पकड़े गए डमी छात्र, प्रशासन ने छात्रों से की बारीकी से जांच

Jodhpur News: राजस्थान के जयपुर शहर के ओसियां जिले  से परीक्षा में नकल का बड़ा प्रकरण सामने आया है. 12 वीं के बोर्ड की परीक्षा देते हुए दो फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए है.

osian news ZeeRajasthan

Jodhpur News: राजस्थान के जयपुर शहर के ओसियां जिले  से परीक्षा में नकल का बड़ा प्रकरण सामने आया है. 12 वीं के बोर्ड की परीक्षा देते हुए दो फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए है. परीक्षा रूम में ड्यूटी  कर  रहे अध्यापको को गड़बड़ी का अंदेशा होने पर वह सभी छात्रों की जांच करने लगे जांच करते समय वह एक फ़र्ज़ी परीक्षार्थी  को पकड़ते हैं. एक परीक्षार्थी परीक्षा देने से पहले ही पकड़ा जा चूका था  तो दूसरे को परीक्षा देते हुए पकड़ लिया  गया . दोनों फर्जी परीक्षार्थी प्राइवेट स्कूलों विद्यार्थी थे.

दोनों फ़र्ज़ी परीक्षार्थियों की खबर  प्रधानाचार्य तक पहुँचने पर प्रधानाचार्य पुखराज चांडक ने पुलिस को सूचित किया.फ़र्ज़ी परीक्षार्थियों  की सूचना मिलने  पर ओसियां जिले के थाने के  पुलिस कर्मचारियों  ने स्कूल में पहुंचकर दोनों फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्तार कर लिया. पूरा मामला ओसियां के तहसील रोड़ स्थित राजकीय उच्चत्तर  माध्यमिक विद्यालय का है. जहाँ 12वी की  परीक्षा देने पहुंचे दो प्राइवेट स्कूलों के  छात्र फर्जी परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा दे रहे थे. मामला सामने आने के बाद स्कूल प्रशासन ने सभी प्राइवेट स्कूलों के  विद्यार्थीयों के प्रवेश पत्रों  की बारीकी से जॉच भी की गई. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में BJP की जीत का फॉर्मूला तय, दिग्गजों को साइड लाइन कर ये चेहरे बने PM मोदी की पसंद

यह भी पढ़ेंः राजस्थान का गोल्डन प्लेयर देवेन्द्र झाझड़िया, राजनीति के मैदान में फेंकेगे बीजेपी के लिए चुनावी भाला.

Trending news