फेसबुक मैसेन्जर पर परिचित बन पैसा एंठ रहे हैकर, पुलिस को भी लगाया चूना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1209103

फेसबुक मैसेन्जर पर परिचित बन पैसा एंठ रहे हैकर, पुलिस को भी लगाया चूना

फेसबुक आईडी हैक कर मैसेन्जर पर पैसे मांग कर लूट का शिकार होना आम बात सी हो गई. हैकर अब पुलिस को भी नहीं छोड़ रहे हैं. जोधपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है.

 

 फेसबुक मैसेन्जर पर परिचित बन पैसा एंठ रहे हैकर, पुलिस को भी लगाया चूना

जोधपुर: आम आदमी को तो छोडिए,पुलिस को भी नही बख्स रहे हैकर्स,देचू थाना में कार्यरत कांस्टेबल की फेसबुक आईडी हैक कर कई दोस्तों,रिश्तेदारों को मैसेज भेजकर वसूली कर रहे हैं.फेसबुक आईडी हैक कर मैसेन्जर पर पैसे मांग कर लूट का शिकार होना आम बात सी हो गई.

फेसबुक आईडी हैक कर ठगी का शिकार होने की आए दिन घटनाएं दिनो-दिन बढ रही जो थमने का नाम ही नहीं ले रही. बीती रात पुलिस थाना देचू में कार्यरत हरिकिशन बिश्नोई जो कांस्टेबल के रूप में कार्यरत हैं, जो मूलतः निवासी गांव सांकड़,तहसील सांचौर, जिला जालौर के हैं. इनकी फेसबुक हरिकिशन बिश्रोई नामक फेसबुक आईडी किसी हैकर्स ने हैक करली फिर करीब 1500 सौ से ज्यादा परिचितों व अन्य लोगों से मैसेन्जर पर आपातकालीन परिस्थितियों का हवाला देते हुए पैसे मांगे व पुनः वापस रिटर्न जल्दी करने का आश्वासन देता गया.

यह भी पढ़ें: इस होटल में चल रहा था सेक्स रैकेट का धंधा, ऊंची कीमत पर ऑनलाइन बुक होती थी लड़कियां

इसी बीच गोपालनाथ पुत्र बांसीनाथ निवासी आसोप(जोधपुर)जिन्होने तुरन्त प्रभाव से उनके खाते में पांच जमा करवाकर ठगी के शिकार हो गए. हरिकिशन खुद उस समय दंग रह गए कि एक साथ अलग अलग फोन आने लगे कि आपको पैसो की जरूरत हैं तो भेजू क्या ? तब भनक लगी फौरन इन्होंने सोशल मिडिया के माध्यम से प्रचार किया कि सतर्क रहे मुझे कोई जरुरत नही हैं पैसो की तथा मेरी फेसबुक आईडी हैक हो गई.

कॉस्टेबल बिश्नोई ने अपनी आईडी शनिवार को ब्लॉक भी करवा दी. मेरी फेसबुक आईडी हैक हो चुकी है,कोई भी साथी मेरे नाम से कोई मैसेन्जर पर पैसे की मदद मांगे तो फोन पे,गुगल पे,खाते में न भेजे।मुझे पैसे की कोई आवश्यकता नही हैं।ठगी से बचे।इसके ज़िम्मेदार आप खुद होंगे.

Trending news