विदेशी मैम को भी रास आ रहा इंदिरा रसोई का खाना, घंटाघर घूमने आई पावणों ने चखा स्वाद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1435520

विदेशी मैम को भी रास आ रहा इंदिरा रसोई का खाना, घंटाघर घूमने आई पावणों ने चखा स्वाद

" कोई भी भूखा ना रहे " के उद्देश्य के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से शुरू की गई इंदिरा रसोई योजना न केवल राजस्थान वासियों को बल्कि अब विदेशी सैलानियों को भी खूब पसंद आ रही है.

विदेशी मैम को भी रास आ रहा इंदिरा रसोई का खाना, घंटाघर घूमने आई पावणों ने चखा स्वाद

Jodhpur News : " कोई भी भूखा ना रहे " के उद्देश्य के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से शुरू की गई इंदिरा रसोई योजना न केवल राजस्थान वासियों को बल्कि अब विदेशी सैलानियों को भी खूब पसंद आ रही है. आयुक्त उत्तर अतुल प्रकाश ने बताया कि वर्तमान में पर्यटन सीजन शुरू हो चुका है और सूर्य नगरी जोधपुर विदेशी सैलानियों की पहली पसंद रहता है.

जोधपुर घूमने आए ऑस्ट्रेलिया निवासी ओली और बीम क्लॉक टावर घूमने पहुंचे. घंटाघर घूमने के दौरान उन्हें भूख लगी तो उन्होंने वहां इंदिरा रसोई का होल्डिंग देखा. सैलानियों ने यही खाना खाने का मन बनाया और वह घंटाघर में एमबीएल बोहरा शिक्षण संस्थान की ओर से संचालित इंदिरा रसोई योजना में पहुंचे.

 

आयुक्त अतुल प्रकाश ने बताया कि रसोई संचालक ने " अतिथि देवो भव " की पररम्परा को अपनाते हुए विदेशी सैलानियों का गर्मजोशी से स्वागत किया और उन्हें पूरे मान सम्मान के साथ भोजन करवाया. इंदिरा रसोई का भोजन खाने के बाद दोनों ही विदेशी सैलानी बेहद प्रसन्न नजर आए और उन्होंने अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि जोधपुर घूमने आने वाले सैलानियों को यहां का खाना चखना चाहिए और यदि वह यहाँ नहीं आते हैं तो वह बहुत बड़ी चीज मिस करेंगे.

उन्होंने इस योजना के संचालन के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी आभार जताया. वैसे संचालक हुकमसिंह ने बताया कि हमारा प्रयास रहता है कि यहां आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को आदर के साथ बिठाकर भोजन कराया जाए और विदेशी सैलानी भी यहां के भोजन को पसंद कर रहे हैं जो जोधपुर के लिए गर्व की बात है.

ये भी पढ़े..

जयपुर में रेप की बात से मुकरी पीड़िता, DNA रिपोर्ट के आधार पर दुष्कर्मी को कारावास

दूसरे की बाइक में लात मारने चली थी 'पापा की परी', सड़क पर गिरी धड़ाम, वीडियो वायरल

Trending news