जोधपुर में स्वच्छता पखवाड़े का आगाज, मेयर ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1356080

जोधपुर में स्वच्छता पखवाड़े का आगाज, मेयर ने दिखाई हरी झंडी

Jodhpur: जोधपुर में मेयर ने हरी झंडी दिखा कर स्वच्छता पखवाड़े का आगाज किया. 

जोधपुर में स्वच्छता पखवाड़े का आगाज, मेयर ने दिखाई हरी झंडी

Jodhpur: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों की संख्या में 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा आयोजित किया जा रहा है. स्वच्छता पखवाड़े के तहत नगर निगम दक्षिण की ओर से कायलाना झील से स्वच्छता रैली आयोजित की गई. वहीं नगर निगम उत्तर की ओर से घंटाघर से जागरूकता रैली आयोजित की गई. नगर निगम दक्षिण की ओर से आयोजित स्वच्छता पखवाड़े के उद्घाटन पर कायलाना झील पर आयोजित कार्यक्रम में महापौर दक्षिण वनीता सेठ ने ऐश्वर्या कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स की रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

महापौर दक्षिण वनिता सेठ ने बताया कि स्वच्छता पखवाड़े के तहत 15 दिन में विभिन्न सेवा कार्य आयोजित किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस भी है और प्रधानमंत्री के आह्वान पर अलग-अलग क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान, श्रमदान जैसे सेवा कार्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. एईएन परिणीता सांमरिया में कार्यक्रम का संचालन किया.

नगर-निगम उत्तर की ओर से भी आयोजित हुई रैली

स्वच्छ अमृत महोत्सव के स्वच्छता पकवाड़े के पहले दिन शनिवार को घंटाघर से तुरजी का झालरा, गुलाब सागर होते हुए वापिस घंटाघर तक आमजन में स्वच्छता जागरूकता के लिए युवा रैली निकालकर सेवा दिवस मनाया गया. निगम कमिश्नर अतुल प्रकाश ने बताया कि सेवा दिवस पर युवा रैली का आयोजन किया गया. जिसमे राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय महिलाबाग के छात्रों, सुलभ इंटरनेशनल व निगम कर्मचारियों ने रैली में हिस्सा लिया.

रैली की शुरुआत अधीक्षण अभियंता भरत टेपण की ओर से हरी झंडी दिखाकर की गई. कार्यक्रम में एईएन सचिन मौर्य, आईईसी एक्टिविटी एक्सपर्ट सुमित माहेश्वरी, रविंद्र ओझा व मो. यूसुफ शामिल थे. निगम उत्तर द्वारा राजकीय स्कूलों में महात्मा गांधी के आदर्शो पर स्वच्छता जनरूकता कार्यक्रम के माध्यम से प्रोत्साहन देने की पहल के लिए जिला शिक्षाधिकारी श्री भल्लूराम खीचड़ ने आभार व्यक्त किया.

यह भी पढे़ं- विवाहिता से मिलने हरियाणा से दोस्तों के साथ झुंझुनूं आया आशिक, ग्रामीणों ने धुन दिया

यह भी पढ़ेंः Pitru Paksha 2022: कोटा में श्राद्ध में खोजने पर भी नहीं मिल रहे कौवे, पितरों को कैसे करेंगे प्रसन्न ?

 

Trending news