Bilara News: अवैध खनन माफियों के विरूद्ध कार्रवाई, आरोपी सहित जेसीबी और डंपर जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1384497

Bilara News: अवैध खनन माफियों के विरूद्ध कार्रवाई, आरोपी सहित जेसीबी और डंपर जब्त

जोधपुर के बिलाड़ा उपखंड के कापरड़ा पुलिस ने अवैध बजरी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेसीबी मशीन, डंपर और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार लंबे समय से कोर्ट के आदेश को अनदेखी करते रोजाना अधिकारियों की मिलीभगत से अवैध बजरी खनन का कार्य निरंतर जारी था.

Bilara News: अवैध खनन माफियों के विरूद्ध कार्रवाई, आरोपी सहित जेसीबी और डंपर जब्त

Bilara: जोधपुर के बिलाड़ा उपखंड के कापरड़ा पुलिस ने अवैध बजरी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेसीबी मशीन, डंपर और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार लंबे समय से कोर्ट के आदेश को अनदेखी करते रोजाना अधिकारियों की मिलीभगत से अवैध बजरी खनन का कार्य निरंतर जारी था.

यह भी पढ़ेंः 8वीं कक्षा की छात्रा से आठ दरिंदों ने दुष्कर्म कर ऐंठे 50 हजार, आगे पैसे नहीं देने पर किया वीडियो वायरल, रो-रो कर पीड़िता ने सुनाई आपबीती

बता दें कि ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन को शिकायत भी की,  परंतु आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई थी और निरंतर अवैध बजरी खनन का कार्य चल रहा था.जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया खनन माफियों के विरूद्ध कार्रवाई के दौरान थाना कापरडा में अवैध रूप से बजरी खनन करने पर जे.सी.बी. मशीन और डंपर के साथ आरोपी दिनेश को गिरफ्तार कर लिया गया है.

कार्रवाई का देंगे विवरण 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में सभी अधिकारियों को अवैध खनन की रोकथाम के लिए निर्देशित कर दिया गया है. जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण श्री सुनिल के पंवार और वृताधिकारी वृत बिलाड़ा श्री भूपेन्द्रसिंह शेखावत के निर्देशन में थानाधिकारी कापरड़ा श्री बलदेवराम उ.नि. के जरिए टीम का गठन कर जोजरी नदी में अवैध बजरी खनन के संबंध में आसूचना और डाटाबेस तैयार किया गया. 

जिस पर बीते 5 अक्टूबर को पुलिस थाना कापरडा पर सूचना मिली कि गांव बेनण की सरहद में जोजरी नदी में अवैध बजरी खनन हो रहा है. सूचना मिलते ही कार्रवाई के लिए थाना कारपडा टीम मौके पर पहुंच अवैध बजरी खनन करते हुए आरोपी दिनेश को गिरफ्तार कर लिया. अवैध बजरी खनन के लिए  आरोपी के जरिए काम में ली गई जेसीबी मशीन और बजरी से भरे डंपर को जब्त किया गया. वहीं डंपर चालक आरोपी नाथुराम जाट निवासी बेनण पुलिस को देख मौके से फरार हो गया. वहीं आरोपी दिनेश जाट और नाथुराम जाट के जांच के आदेश दिए है.

पुलिस टीम को किया जाएगा पुरूस्कृत 

उक्त सफल कार्यवाही में थानाधिकारी बलदेवराम उनिपु पुलिस थाना कापरड़ा मय हैड कानि भागीरथ, कानि संजयसिंह, कानि. प्रवीण कुमार, कानि विमलसिंह का भी मुख्य सहयोग रहा है जिस पर टीम को जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरूस्कृत किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः रक्षक बना भक्षक: पुलिस की बर्बरता से कांपा परिवार, नाबालिगों को नंगा कर पीटा, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने और दागने की धमकी..

Trending news