Bhopalgarh: पूर्व विधायक बेड़ा बने राज्य किसान आयोग के सदस्य, किसानों में खुशी की लहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1323369

Bhopalgarh: पूर्व विधायक बेड़ा बने राज्य किसान आयोग के सदस्य, किसानों में खुशी की लहर

भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता नारायणराम बेड़ा को राज्य सरकार की ओर से की जा रही राजनैतिक नियुक्तियों के तहत राजस्थान किसान आयोग में प्रगतिशील कृषक के रूप में सदस्य मनोनीत किया गया है. 

पूर्व विधायक बेड़ा

Bhopalgarh: भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता नारायणराम बेड़ा को राज्य सरकार की ओर से की जा रही राजनैतिक नियुक्तियों के तहत राजस्थान किसान आयोग में प्रगतिशील कृषक के रूप में सदस्य मनोनीत किया गया है. पूर्व विधायक बेड़ा को मिली इस राजनीतिक नियुक्ति के बाद क्षेत्र के किसानों और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर सी दौड़ गई और उन्होंने बेड़ा को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी आभार जताया है.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ओबीसी विभाग के प्रदेशाध्यक्ष शिवकरण सैनी ने बताया कि राज्य सरकार के कृषि विभाग के ग्रुप-1 के शासन उप सचिव डॉ. अनिल कुमार ने आदेश जारी कर राज्य सरकार की अधिसूचना पर गठित राजस्थान किसान आयोग के सदस्यों का मनोनयन किया है, जिसके तहत भोपालगढ़ क्षेत्र के पूर्व विधायक और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता नारायणराम बेड़ा को भी प्रगतिशील कृषक के रूप में राज्य किसान आयोग का सदस्य बनाया गया है. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान के महाकुंभ भादवा मेले का कल से आगाज, सुबह चार बजे पंचामृत से होगा अभिषेक, सुरक्षा जाब्ता तैनात

किसान आयोग में कुल 10 सदस्य मनोनीत किए गए हैं और इनमें कृषि वैज्ञानिक, कृषि अर्थशास्त्री, जैव कृषि विशेषज्ञ, डेयरी विशेषज्ञ, पुष्प उद्यानिकी विशेषज्ञ, उद्यानिकी विशेषज्ञ, फसलोत्तर प्रबंध विशेषज्ञ और निर्यात विशेषज्ञ के साथ ही एक-एक प्रगतिशील कृषक और महिला कृषक को भी सदस्य बनाया गया है, जिसके तहत भोपालगढ़ क्षेत्र के पूर्व विधायक नारायणराम बेड़ा को भी किसान आयोग का सदस्य बनाए जाने पर भोपालगढ़ क्षेत्र सहित जिले भर के किसानों और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर सी दौड़ गई है. 

जानकारी मिलने पर बेड़ा के पैतृक गांव गजसिंहपुरा में भी ग्रामीणों ने खुशियां मनाई. सरपंच सुरेंद्रसिंह बेड़ा की अगुवाई में परिवारजनों ने ग्रामीणों का मुंह मीठा करवाकर खुशियां मनाई और राज्य सरकार का भी आभार जताया. वहीं क्षेत्र के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बेड़ा की राजनीतिक नियुक्ति के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा का आभार व्यक्त करते हुए बेड़ा को भी बधाई दी है.

Reporter: Arun Harsh

जोधपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Ganesh Chaturthi 2022 : राजस्थान का वो गणेश मंदिर, जहां रोजाना प्रसाद के कटोरे में मिलता था सोना

Rajasthan IAS Transfer : राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 10 IAS अफसरों का तबादला, एक RAS एपीओ

जानिए क्यों पैपराजी पर भड़की कॉमेडियन भारती सिंह, बोली- मेरा बेटा सबसे बदला लेगा

Trending news