PHEd और बिजली विभाग के टकराव में फीकी पड़ी उदयपुरवाटी की होली, पानी सप्लाई बंद होने से नाराज हुए लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1598266

PHEd और बिजली विभाग के टकराव में फीकी पड़ी उदयपुरवाटी की होली, पानी सप्लाई बंद होने से नाराज हुए लोग

Jhunjhunu News: झुंझुनूं के उदयपुरवाटी से बड़ी खबर सामने आई है. झुंझुनूं के छावसरी गांव के लोगों ने इस बार होली गांव की धर्मशाला  में  मनाने का फैसला किया है. क्योंकि PHEd और बिजली विभाग के टकराव  में ग्रामीणों को पानी  की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है.

PHEd और बिजली विभाग के टकराव में फीकी पड़ी उदयपुरवाटी की होली, पानी सप्लाई बंद होने से नाराज हुए लोग

Jhunjhunu News: झुंझुनूं के उदयपुरवाटी से बड़ी खबर सामने आई है. झुंझुनूं के छावसरी गांव के लोगों ने इस बार होली गांव की धर्मशाला में चल रहे धरना स्थल पर मनाने का फैसला किया है. दरअसल, पानी की समस्या से परेशान ग्रामीणों को यह फैसला लेना पड़ा है.

 ग्रामीणों ने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत गांव में करीब 1200 घरों में कनेक्शन दिए गए थे. लगातार पानी घर तक पहुंच भी रहा था. लेकिन बिजली विभाग ने पीएचईडी को करीब 26 लाख रूपए का बिजली का बिल दिया. जिसे पीएचईडी ने जमा नहीं करवाया. जिसके कारण पिछले दिनों बिजली​ विभाग ने गांव में स्थित चार ट्यूबवेल तथा पंप हाउस का कनेक्शन काट दिया. कनेक्शन काटने के साथ ही पूरे गांव में पानी की सप्लाई बंद हो गई. 

ग्रामीण समस्या का चाहते है स्थायी हल
इस मामले में जब ग्रामीण कलेक्टर से मिले तो कलेक्टर ने एक बार कनेक्शन तो जुड़वा दिया. पर अब ग्रामीण इस समस्या का स्थायी समाधान की मांग कर रहे है. पिछले चार दिनों से गांव की धर्मशाला में ग्रामीणों के जरिए धरना दिया जा रहा है. अब ग्रामीणों ने होली भी इसी धर्मशाला में मनाने का फैसला लिया है. जिसके बाद पीएचईडी के अधिकारियों ने ग्रामीणों से समझाइश की. लेकिन बात नहीं बनी. वहीं ये पेंच तीन विभागों में फंसा हुआ है. जिसमें बिजली विभाग, पीएचईडी और ग्राम पंचायत शामिल है.

सरपंच ने लगाया आरोप
इस मामले को लेकर  सरपंच का आरोप है कि जल जीवन मिशन के तहत घर-घर कनेक्शन देने के नाम गांव की करीब डेढ़ करोड़ रूपए की सड़कें और नालियां तोड़ दी गई. जिसका मुआवजा आज तक नहीं मिला है. वहीं पीएचईडी ने ग्राम पंचायत को 1200 कनेक्शन हैंडओवर भी नहीं किए है. बावजूद इसके पीएचईडी ग्राम पंचायत पर 26 लाख का बिल जमा कराने का दबाव डाल रही है.

Trending news