नवलगढ़ के जाखल गांव में शहीद अजय कुमार की प्रतिमा का राजेंद्र राठौड़ ने किया अनावरण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1743523

नवलगढ़ के जाखल गांव में शहीद अजय कुमार की प्रतिमा का राजेंद्र राठौड़ ने किया अनावरण

झुंझुनूं: नवलगढ़ उपखंड के जाखल गांव में शहीद हुए अजय कुमार कुमावत की प्रतिमा का नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने अनावरण किया गया. सतीश पुनिया ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की दूसरी सबसे बड़ी ताकत भारतीय सेना है. 

नवलगढ़ के जाखल गांव में शहीद अजय कुमार की प्रतिमा का राजेंद्र राठौड़ ने किया अनावरण

Jhunjhunu News: नवलगढ़ उपखंड के जाखल गांव में ऑपरेशन मेघदूत के दौरान 18 जून 2020 को सियाचिन ग्लेशियर में शहीद हुए अजय कुमार कुमावत की प्रतिमा का अनावरण किया गया. प्रतिमा अनावरण समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ थे. कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां, प्रदेश मंत्री मधु कुमावत, सैनिक कल्याण बोर्ड के पूर्व चेयरमैन प्रेम सिंह बाजोर थे.

 शहीद अजय कुमावत की प्रतिमा का अनावरण 

अतिथियों ने शहीद अजय कुमार कुमावत की प्रतिमा का अनावरण किया इसके बाद अतिथियों द्वारा शहीद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. प्रतिमा अनावरण समारोह में अतिथियों द्वारा शहीद वीरांगना पूनम चेजारा का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया गया. इस दौरान शहीद अजय कुमार की माता विद्या देवी और पिता परमेश्वर लाल का भी सम्मान किया गया. प्रतिमा अनावरण समारोह में शहीद वीरांगना पूनम चेजारा भावुक हो गई.

सियाचिन ग्लेशियर में शहीद हुए थे अजय कुमार कुमावत

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि पूर्व सैनिकों के मन में दर्द है. सरकार के मंत्री, मुख्यमंत्री शहीदों की शहादत पर जो घोषणाएं करते हैं उससे मुंह मोड़ रहें हैं जब वायदों को पूरा करने की मांग करने पर वीरांगनाओं को अपमानित करते हैं. राजस्थान विधानसभा में सरकार के मंत्री वीरांगनाओं पर अनुचित टिप्पणी करते हैं. वीरांगनाओं को अपमानित करने वाली सरकार को सबक़ सिखाएंगे.

राजेंद्र राठौड़ ने अशोक गहलोत पर बोला हमला

केंद्र सरकार में वन रैंक वन पेंशन देने का काम किया. महंगाई राहत की थोथी घोषणा करने वाली सरकार के चेहरे से नकाब हटेगा. राजेंद्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला करते हुए कहा कि न्यू पेंशन स्कीम के जनक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हैं. उन्होंने अपने कार्यकाल में न्यू पेंशन स्कीम में हस्ताक्षर किए थे.

सैनिक परिवारों की मांगों को पूरा किया जाएगा- राठौड़

ओल्ड पेंशन स्कीम यहां के कर्मचारियों की लोकप्रिय मांग है भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आते ही इसे दुरुस्त कर प्रभावी तरीके से लागू किया जाएगा. सत्ता परिवर्तन होते ही सैनिक परिवारों मांगों को पूरा भी किया जाएगा साथ ही लंबित स्कूलों के नामांतरण प्रकरणों का भी निस्तारण किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Adipurush: बालाजी मंदिर के संत-धर्माचार्यों ने फिल्म पर बैन लगाने की उठाई मांग, कहा-हिंदू समाज करे बायकाट

नेता प्रतिपक्ष सतीश पुनिया ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की दूसरी सबसे बड़ी ताकत भारतीय सेना है. शेखावाटी वीर धरा है यहां की पहचान सैनिक है शहीद अजय कुमार कुमावत की प्रतिमा युवाओं को प्रेरणा देने का काम करेगी.

Trending news