झुंझुनूं मेंअब अपराधों पर रोकथाम होगी और मजबूत, इस इलाकों में खुलने जा रहे हैं पुलिस थाने
Advertisement

झुंझुनूं मेंअब अपराधों पर रोकथाम होगी और मजबूत, इस इलाकों में खुलने जा रहे हैं पुलिस थाने

झुंझुनूं न्यूज: झुंझुनूं मेंअब अपराधों पर रोकथाम और मजबूत होगी.झुंझुनूं के बबाई, सुलताना और गोठड़ा में पुलिस थाना खुलेगा. इस वजह से सीकर से झुंझुनूं होकर भागने वाले बदमाशों पर लगाम लगेगी.

 

झुंझुनूं मेंअब अपराधों पर रोकथाम होगी और मजबूत, इस इलाकों में खुलने जा रहे हैं पुलिस थाने

Jhunjhunu: झुंझुनूं जिले में हरियाणा के बदमाशों की सक्रियता पर अब पुलिस अंकुश लगाने में कामयाब होगी. झुंझुनूं जिले के हरियाणा बॉर्डर पर अब पुलिस और मुस्तैद होगी. बजट घोषणा के अनुसार झुंझुनूं के खेतड़ी उपखंड के बबाई और चिड़ावा उपखंड के सुलताना में थाना खुलने से वारदातों पर अंकुश लगेगा. वहीं गोठड़ा में थाना बनने से सीकर जिले में अपराध करके झुंझुनूं होकर भागने वाले अपराधियों के मूवमेंट पर नकेल कसी जा सकेगी. 

शेखावाटी में बढ़ते अपराध ग्राफ के बाद हरियाणा के बदमाशों का शेखावाटी में लगातार मूवमेंट बना रहता है. झुंझुनूं के हरियाणा से सटे होने के कारण बदमाश यहां वारदात करते रहते हैं और वारदात के बाद बदमाश हरियाणा निकल जाते हैं. गत दिनों में बदमाशों ने गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या के बाद इसी रास्ते को हरियाणा निकलने के लिए चुना था. मगर झुंझुनूं पुलिस की सक्रियता के चलते बदमाश झुंझुनूं से निकलने में कामयाब नहीं हो पाए और बदमाशों को पौंख गांव की पहाड़ियों में पकड़ लिया गया. 

वहीं सीकर के चर्चित गुन्नू हुड्डा अपहरण मामले में भी बदमाशों ने इसी रुट से भागने की कोशिश की थी. मगर ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को भाटीवाड़ नदी से गिरफ्तार कर लिया. बदमाश इस रूट को इसलिए मुफीद समझते हैं कि यहां पर केवल चौकियां स्थापित हैं और उन चौकियों में दो-चार से ज्यादा पुलिसकर्मियों का स्टाफ नहीं है. जिसके चलते बदमाश भागने में भी सफल हो जाते हैं. ऐसे में पुलिस को इन चौकियों को थानों में क्रमोन्नत होने की खासी जरूरत थी और इस बजट घोषणा में दोनों चौकियों बबाई और सुलताना को क्रमोन्नत कर दिया गया हैं. 

एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि तीनों ही थाने टोपोग्राफिकल दृष्टि से स्ट्रैजिक लोकेशन के थाने हैं. आगामी समय में हरियाणा से जुड़ा हुआ अपराध हो या फिर सीकर से अपराध कर भागने वाले अपराधियों को रोकने में पुलिस बेहतर तरीके काम कर सकेगी.

झुंझुनूं जिले में 3 नवीन थानों की घोषणा की गई हैं. इनमें सुलताना और बबाई चौकी को क्रमोन्नत थाना बनाया गया है. वहीं नवलगढ़ के गोठड़ा में नया थाना बनाया गया है. जिले में तीन नए थाने बनने से जिले में थानों की संख्या 25 हो जाएगी. जिले में 3 नए थाने बनने से पुलिस अपराध पर बेहतर तरीके से लगाम लगा पाएगी. वहीं आमजन और पीड़ित आसानी से अपने नजदीकी थाने में पहुंचकर अपनी पीड़ा पुलिस को बता कर और त्वरित कार्रवाई करवा पाएंगे. 

पुलिस विभाग द्वारा तीनों थानों को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. जल्द ही इन थानों को शुरू किया जाएगा. एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि आमजन को अपने परिवाद और समस्या बताने में आसानी होगी और उन्हें त्वरित न्याय मिल पाएगा और जिले में बेहतर कानून व्यवस्था स्थापित हो पाएगी. झुंझुनूं जिले में 3 नए थाने खुलने से जिले में बेहतर कानून व्यवस्था स्थापित होगी. वहीं हरियाणा से आने वाले बदमाशों पर भी अंकुश लगेगा.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान का यह छोरा पहले बना डॉक्टर, फिर बना IAS और आज है 28 हजार करोड़ की कंपनी का मालिक

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Trending news