Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2115132
photoDetails1rajasthan

पिता ने तोड़ी गांव की रूढीवादी परंपरा, घोड़ी पर बैठाकर निकाली बेटी की बिंदौरी, देखें तस्वीरें

Jhunjhunu News: आलमपुरा से एक संदेशपरक तस्वीर आई है. गांव की रूढीवादी परंपरा को तोड़ पिता ने बेटी की शादी पर घोड़ी पर बैठाकर बिंदौरी निकाल समाज को समानता का संदेश दिया है. बिंदौरी में परिजनों ने भी डीजे की ताल पर जमकर डांस किया. 

1/5

घोड़ी पर होकर सवार चला है दुल्हा यार... ये गाना अक्सर शादियों में बजता है. मगर झुंझुनूं के बदनगढ़ ग्राम पंचायत के राजस्व गांव आलमपुरा में घोड़ी पर सवार दूल्हे के बजाय दुल्हन नजर आई. 

 

2/5

झुंझुनूं के आलमपुरा में अनिल शर्मा ने बेटी सोनिया शर्मा के लिए पुरानी परंपराओं को भी दरकिनार कर दिया और समाज को संदेश दिया की बेटी और बेटे में कोई फर्क नहीं है.  

3/5

लड़कों को घोड़ी पर बैठाकर बिंदौरी निकालने की परंपरा को दरकिनार कर अनिल कुमार ने अपनी बेटी सोनिया शर्मा को बाकायदा घोड़ी पर बैठाया. दूल्हे की तर्ज पर सोनिया शर्मा को साफा पहनाया. यह देख हर किसी का चेहरा खिल उठा. 

 

4/5

बणी ठणी दूल्हे की वेशभूषा में सोनिया शर्मा को घोड़ी पर बैठाकर आलमपुरा गांव में बिंदौरी निकाली गई. परिजनों ने डीजे के आगे जमकर ठुमके लगाए. 

5/5

सोनिया शर्मा के पिता अनिल कुमार ने बताया कि बेटा एक घर को संवारता है, पर बेटियां दो—दो घरों को संवारती हैं. वे समाज में यही संदेश देना चाहते है कि बेटियां बेटों से कम नहीं है.