झुंझुनूं में अनूठे अंदाज में मनाया राष्ट्रीय युवा दिवस, ऐतिहासिक धरोहर से रूबरू हुए युवा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2056836

झुंझुनूं में अनूठे अंदाज में मनाया राष्ट्रीय युवा दिवस, ऐतिहासिक धरोहर से रूबरू हुए युवा

Jhunjhunu: झुंझुनूं में अनूठे अंदाज में मनाया गया राष्ट्रीय युवा दिवस.युवाओं को करवाया ऐतिहासिक धरोहर से रूबरू.आर्किटेक्ट का कोर्स कर रहे युवाओं ने किया दौरा.

झुंझुनूं में अनूठे अंदाज में मनाया राष्ट्रीय युवा दिवस, ऐतिहासिक धरोहर से रूबरू हुए युवा

Jhunjhunu: झुंझुनूं में राष्ट्रीय युवा दिवस अनूठे अंदाज में मनाया गया.जिला पर्यावरण सुधार समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में आर्किटेक्ट का कोर्स कर रहे युवाओं को शहर की ऐतिहासिक धरोहर मेड़तनी बावड़ी का भ्रमण करवाया गया.

दूरगामी सोच के बारे में बताया गया

इस मौके पर मुख्य अतिथि एसीबी झुंझुनूं में एएसपी इस्माइल खान थे. समिति के सचिव राजेश अग्रवाल ने बताया कि युवाओं को मेड़तनी बावड़ी के निर्माण और उस समय निर्माण में शामिल की गई दूरगामी सोच के बारे में बताया गया.

बावड़ी का इतिहास करीब 250 साल पुराना है

 साथ ही आज के समय जो निर्माण कार्य कुछ दशक बाद ही जर्जर हो जाते हैं. वहीं, पुराने निर्माण कार्य आज भी 100-200 साल बाद नए जैसे है. इस पर मंथन किया गया.आपको बता दें कि मेड़तनी बावड़ी का इतिहास करीब 250 साल पुराना है.आज भी बड़ी संख्या में पर्यटक इसे देखने के लिए आते हैं, अग्रवाल ने बताया कि पर्यटन से जुड़ी मेड़तनी बावड़ी का दौरा इसलिए भी करवाया गया कि जल संरक्षण की पुरानी पद्धतियों से आज के युवा रूबरू हो सके.

ये रहे मौजूद

इस मौके पर संरक्षित राष्ट्रीय धरोहर पर सेल्फी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें सचिन प्रथम व कुमारी रेखा द्वितीय स्थान पर रही. विजेताओं को अतिथियों द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम का संचालन इमरान ख़ान द्वारा किया गया. इस अवसर पर शिक्षाविद आलम शेर खान, गुंजन झाझड़िया,कपिल गाड़िया,अभिषेक मुरारका, भंवरी देवी, श्याना देवी आदि मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- Dausa news: सिकराय में टॉवर पर चढ़ा युवक,रास्ता खुलवानें की है मांग

 

Trending news