सूरजगढ़: शहीद सतपाल सिंह का कल होगा राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1314493

सूरजगढ़: शहीद सतपाल सिंह का कल होगा राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

.झुंझुनूं के  सूरजगढ़ विधानसभा के जैतपुर निवासी शहीद सतपाल सिंह का मंगलवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. राजौरी के परगल में 10-11 अगस्त की मध्य रात्रि को आतंकी हमले में घायल झुंझुनूं के जैतपुर गांव के जवान हवलदार सतपाल सिंह का रविवार को उधमपुर के आर्मी अस्पताल में निधन हो गया.

शहीद सतपाल सिंह

Jhunjhunu: जिले के सूरजगढ़ विधानसभा के जैतपुर निवासी शहीद सतपाल सिंह का मंगलवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. सोमवार को देर रात उनकी पार्थिव देह झुंझुनूं के बुहाना पहुंचेगी. मंगलवार सुबह तिरंगा यात्रा के साथ पार्थिव देह शहीद को गांव ले जाया जाएगा. बता दें कि राजौरी के परगल में 10-11 अगस्त की मध्य रात्रि को आतंकी हमले में घायल झुंझुनूं के जैतपुर गांव के जवान हवलदार सतपाल सिंह का रविवार को उधमपुर के आर्मी अस्पताल में निधन हो गया. आज सुबह 11 बजे उधमपुर के कमांड अस्पताल में शहीद सतपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

इस दौरान सेना के अधिकारियों व जवानों ने पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उधमपुर से सड़क मार्ग से पार्थिव देह को जम्मू एयरपोर्ट के लिए रवाना किया गया, शहीद की पार्थिव देह को दिल्ली लाया जाएगा जहां दिल्ली स्थित 11 राजपूताना राइफल्स के यूनिट सेंटर में शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. इसके बाद दिल्ली से रेवाड़ी, नारनौल, पचेरी कलां होते हुए देर रात को पार्थिव देह बुहाना पहुंचेगी. जिसके बाद मंगलवार को तिरंगा यात्रा व राजकीय सम्मान के साथ शहीद के पैतृक गांव जैतपुरा में पार्थिव देह का अंतिम संस्कार किया जाएगा. इधर गांव में अंतिम संस्कार की तैयारी शरु कर दी गई हैं, जहां अतिम संस्कार होना हैं वहां गांव के युवा मिट्‌टी भराव का काम कर रहें हैं. इस दौरान तहसीलदार धर्मेंद्र ने भी मौका मुआवना किया.

अनिल बलवदा ने दान में दे दी जमीन
जैतपुर गांव के शहीद हुए सतपाल के अंत्येष्टि के लिए जगह की चर्चा चल रही थी. इस दौरान गांव के ही अनिल बलवदा के शहीद के घर के पास कुई जाने वाले मुख्य रास्ते पर अंत्येष्टि व मूर्ति स्थापना के लिए 30 बाई 30 फूट की जमीन निशुल्क देकर मिसाल पेश ही हैं. अनिल दिव्यांग हैं और उन्होंने बताया कि देश की रक्षा के लिए अपनी जान न्यौछावर करने वाले शहीदों की याद को चिरस्थाई बनाने के लिए उनकी प्रतिमा बनाई जाती है, जिससे आने वाली पीढ़ियों को देश सेवा के लिए प्रेरणा मिलती रहे, इसी को ध्यान में रखते हुए गांव के लाड़ले सपताल की प्रतिमा के लिए जमीन दी है.

रिपोर्टर - संदीप केड़िया

झुंझुनूं की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : Earthquake in Rajasthan : राजस्थान में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.1 रही तीव्रता

ये भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal : सोमवार को मकर परेशानी का करेंगे मुकाबला, सिंह आज जिद्द से बचें

Trending news