Jhunjhunu: आखिरी दिन भी नहीं पास हुआ पिलानी नगरपालिका का बजट, कहां फंसा पेंच?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2111626

Jhunjhunu: आखिरी दिन भी नहीं पास हुआ पिलानी नगरपालिका का बजट, कहां फंसा पेंच?

Jhunjhunu news: झुंझुनूं की पिलानी कस्बे की पिलानी नगरपालिका में बजट बैठक हुई. जिसमें बजट पारित नहीं हो पाया और बिना बजट पारित किए ही बैठक संपन्न करने पड़ी.इस मामले में ईओ प्रमोद जांगिड़ ने बताया कि सदन में 30.88 करोड़ रूपए का बजट रखा गया था.

पिलानी नगरपालिका का बजट

Jhunjhunu news: झुंझुनूं की पिलानी कस्बे की पिलानी नगरपालिका में बजट बैठक हुई. जिसमें बजट पारित नहीं हो पाया और बिना बजट पारित किए ही बैठक संपन्न करने पड़ी. इससे पहले चेयरमैन हीरालाल नायक की अध्यक्षता में बजट बैठक शुरू हुई तो ईओ प्रमोद जांगिड़ ने बैठक के बिंदुओं को पढकर सुनाया. लेकिन इसी दरमियान पार्षदों ने भ्रष्टाचार, आरटीआई की सूचना ना देने, साफ—सफाई पर सवाल उठाते हुए हंगामा किया.

पार्षदों ने शोर शराबा किया 
 कई पार्षदों ने रसूखदारों को नियमों के विपरित जाकर पट्टे दिए जाने के मामले भी उठाए. पार्षदों ने निर्माण कार्यों में घटिया सामग्री उपयोग लेने की बात उठाई. इन सभी मुद्दों पर पार्षदों ने शोर शराबा किया और बजट को पारित करने में अपनी स्वीकृति नहीं दी. काफी शोर शराबे के बीच बैठक बजट का प्रस्ताव पारित किए बिना ही संपन्न हुई. इसी बैठक में घर—घर कचरा संग्रहण का प्रस्ताव भी था. जो भी अटक गया. बैठक में वाइस चेयरमैन दीपिका शर्मा समेत अन्य पार्षद मौजूद रहे. इस मामले में ईओ प्रमोद जांगिड़ ने बताया कि सदन में 30.88 करोड़ रूपए का बजट रखा गया था. 

दुबारा बैठक करवाना संभव नहीं है
जिसकी प्रतियां भी पार्षदों को उपलब्ध करवा दी गई थी. लेकिन पार्षदों ने एजेंडे के अलग जाकर कई मुद्दे उठाए और बजट प्रस्ताव पारित करने में अपनी सहमति नहीं दी. क्योंकि बजट 15 फरवरी 2024 तक पारित करवाना था. तो अब दुबारा बैठक करवाना संभव नहीं है. इसलिए बजट बिना पारित करवाए. सरकार को भिजवाया जाएगा. इसके बाद बजट पर सरकार फैसला लेगी. इस बार के बजट में पहली बार कस्बे की पानी की समस्या को शामिल किया गया था. 

अलग से प्रस्ताव शामिल किया गया था
ईओ प्रमोद जांगिड़ ने बताया कि पिछले साल गर्मियों में वार्डों में पानी की टंकियां रखवाकर उनमें टैंकरों से पानी डलवाने की व्यवस्था की गई थी. इस बार बजट में इसके लिए अलग से प्रस्ताव शामिल किया गया था. जिसके तहत पूरी साल इन टंकियों में टैंकरों से पानी डलवाने का काम किया जाना था. जिसके लिए करीब 40—50 लाख रूपए का बजट रखा गया था. परंतु बजट पास ना होने से यह काम भी अब अटक गया है.

यह भी पढ़ें:सड़क पर फिसली बाइक,युवक की मौत

Trending news