Pulwama Attack: पुलवामा के शहीदों को किया याद,झुंझुनूं शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2110410

Pulwama Attack: पुलवामा के शहीदों को किया याद,झुंझुनूं शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम

 Pulwama Attack: झुंझुनूं के शहीद स्मारक में आज पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई.पुलवाला हमले को आज पांच साल पूरे हो गए हैं. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

 

शहीद वेदी के समक्ष अर्पित किए पुष्प चक्र.

Pulwama Attack: झुंझुनूं के शहीद स्मारक में आज पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई. एसपी देवेंद्र विश्नोई,जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल अनिल कुमार पूनिया, एसडीएम ​कविता गोदारा,शहर कोतवाल राममनोहर की मौजूदगी में पूर्व सैनिक,सैनिकों व सैनिक परिवार के सदस्यों के अलावा शहरवासियों ने शहीद वेदी के समक्ष पुष्प चक्र और पुष्प अर्पित कर शहीदों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी.जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

शहीद परिवारों का सम्मान भी किया 

इस मौके पर एसपी देवेंद्र विश्नोई और जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल अनिल कुमार पूनिया ने कहा कि आज के दिन ही पुलवामा में आतंकवादियों के हमले में हमारे सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे. जिसमें राजस्थान से पांच जवान और झुंझुनूं जिले से एक जवान शामिल था. उन्होंने कहा कि आज के दिन उन शहीदों को याद किया गया और शहीद परिवारों का सम्मान भी किया गया.

2500 से ज्यादा जवान सफर कर रहे थे

पुलवामा आतंकी हमला 14 फरवरी, 2019 को हुआ था. इसे भारत पर हुए सबसे खराब आतंकी हमलों में से एक माना जाता है. इस काले दिन आतंकियों ने 200 किलो विस्फोटकों के लदे वाहन के जरिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले को निशाना बनाया. आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जबकि 35 घायल हुए थे. सीआरपीएफ के काफिले में 78 गाड़ियां थीं, जिसमें 2500 से ज्यादा जवान सफर कर रहे थे. 

 

ये भी पढ़ें- RSMSSB Recruitment 2024: आरएसएमएसएसबी ने निकाली भर्तियां,आंगनबाड़ी सुपरवाइजर,हॉस्टल सुप्रींटेंडेंट और LDC के भरे जाएंगे इतने पद

 

Trending news