Jhunjhunu News: साइबर क्राइम पर लगेगी लगाम,SP राजर्षि राज वर्मा करेंगे स्पेशल टीम का गठन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2140794

Jhunjhunu News: साइबर क्राइम पर लगेगी लगाम,SP राजर्षि राज वर्मा करेंगे स्पेशल टीम का गठन

Jhunjhunu News:झुंझुनूं एसपी के पद पर कार्यभार संभालने के बाद युवा आईपीएस राजर्षि राज वर्मा पूरे एक्शन में है. इसी क्रम में जहां धड़ाधड़ नशे के तस्करों पर कार्रवाई हो रही है.

Jhunjhunu News

Jhunjhunu News:झुंझुनूं एसपी के पद पर कार्यभार संभालने के बाद युवा आईपीएस राजर्षि राज वर्मा पूरे एक्शन में है. इसी क्रम में जहां धड़ाधड़ नशे के तस्करों पर कार्रवाई हो रही है. वहीं अब अगला प्रहार साइबर क्राइम पर होने वाला है. जी, हां एसपी राजर्षि राज वर्मा जल्द ही जिला स्तर पर साइबर क्राइम रेस्पोंस सेल का गठन करेंगे. 

इस सेल का विस्तृत कार्य तो तय किया जा रहा है. लेकिन इस सेल की प्राथमिकता यही रहेगी कि फ्रॉड से ली गई राशि को तुरंत फ्रीज करवाकर पीड़ित को वापिस दिलवाई जा सके. यह जानकारी एसपी राजर्षि वर्मा ने आज झुंझुनूं ग्रामीण डीएसपी कार्यालय में स्थित मोरारका सभागार में क्राइम बैठक के दौरान दी. 

कार्यभार संभालने के बाद पहली क्राइम मिटिंग में राजर्षि राज वर्मा ने सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने अपने इलाकों में साइबर क्राइम को लेकर आमजन को जागरूक भी करें. इससे पहले एसपी राजर्षि राज वर्मा ने लंबित प्रकरणों की थानेवार समीक्षा की और कहा कि गंभीर अपराध वाले मामलों में बिना कोई देरी किए अनुसंधान पूरा किया जाए. 

उन्होंने इस मौके पर राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही 100 दिवसीय कार्ययोजना में अब तक की कार्रवाई की समीक्षा के अलावा अन्य कार्रवाई को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उन्होंने सभी अधिकारियों से परिवादियों से संवेदनशीलता के साथ व्यवहार करने, गश्त व ​बीट सिस्टम को मजबूत बनाने के निर्देश दिए. 

उन्होंने कहा कि जल्द ही वे थाना और सर्किल स्तर पर अधिकारियों के साथ बैठकर क्षेत्रवार क्राइम की स्थिति और इसके रोकथाम की योजना बनाएंगे. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों को लेकर भी झुंझुनूं पुलिस तैयार है. हरियाणा बॉर्डर पर पहले से ही नौ स्थायी नाके लगाए गए है. जो अभी तक चल रहे है. 

इन्हीं नाकों का निरीक्षण कर इन्हें मजबूत किया जाएगा और भी नाकों की जरूरत हुई तो वो भी लगाए जाएंगे. लेकिन बॉर्डर का फायदा अपराध के लिए अपराधियों को नहीं लेने दिया जाएगा. बैठक में एएसपी गिरधारीलाल शर्मा समेत जिलेभर के डीएसपी, सीआई और जांच अधिकारी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:Jhunjhunu News:एक्शन मोड में आयुक्त अनिता खीचड़,शहर का किया दौरा,अस्थायी अतिक्रमणों को हटाने के दिए निर्देश

Trending news