Jhunjhunu News:अस्पताल में सुविधाओं के अभाव में मरीज हो रहे हैं परेशान,मरीजों के लिए है बैड की कमी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2264675

Jhunjhunu News:अस्पताल में सुविधाओं के अभाव में मरीज हो रहे हैं परेशान,मरीजों के लिए है बैड की कमी

Jhunjhunu News:राजस्थान के झुंझुनूं में गर्मी कहर बरपा रही है. अस्पतालों में मरीजों की तदाद बढ़ गई है.ऐसे में यहां आने वाले मरीजों को अपनी बारी के लिए घंटों लाइन में खड़ा रहना पड़ रहा है. 

jhunjhunu  News

Jhunjhunu News:राजस्थान के झुंझुनूं में गर्मी कहर बरपा रही है. अस्पतालों में मरीजों की तदाद बढ़ गई है. लेकिन झुंझुनूं जिले के सूरजगढ कस्बे में संचालित सीएचसी में पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने से मरीजों को परेशानी को सामना करना पड़ा है. यहा ना तो पर्याप्त चिकित्सक है, ना ही बैड. अस्पताल में लंबे समय से डाक्टरों के तीन पद खाली पडे़ है. 

गर्मी के कारण अस्पताल में बढ़ी मरीजों की तादाद
पूरी तरह से नर्सिंग स्टाफ भी नहीं है. ऐसे में यहां आने वाले मरीजों को अपनी बारी के लिए घंटों लाइन में खड़ा रहना पड़ रहा है. यहां हर दिन औसतन 500 के आस—पास ओपीडी रहती है. लेकिन डॉक्टरों की कमी होने से मरीजों को परेशानी हो रही है. 

इस भीषण गर्मी में मरीज हाल से बेहाल हो रहे है. यही हाल बैड का है, सूरजगढ़ उपखंड का सबसे बड़ा अस्पताल होने के बावजूद मात्र 30 बैड ही स्वीकृत किए गए है.ऐसे में अस्पताल के वार्डों में भर्ती मरीजों को भी बैड के लिए इंताजर में खड़े रहना पड़ता है. 

अस्पताल में मरीजों के लिए है बैड की कमी
एक एक बैड पर दो—दो या उससे ज्यादा मरीजों का उपचार करना मेडिकल स्टाफ की मजबूरी बनी हुई है. इसी भीषण गर्मी स्थिति और बदतर हो गई है. मरीजों के साथ आए लोगों ने बताया कि अस्पताल में ना तो पूरे चिकित्सक लगाए गए है ना ही पूरे बैड और नर्सिंग स्टाफ है. 

एक बैड पर दो मरीजों का करना पड़ रहा है इलाज
भीषण गर्मी का दौर है. यहां आने वाले मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. डॉक्टरों दिखाने के लिए भी लंबा इंतजार करना पड़ता है. उन्होंने बताया कि अस्तपाल में चिकित्सकों और बैड की संख्या बढ़ाने की लंबे समय से मांग की जा रही है. लेकिन इस ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:Jhunjhunu Weather:नौतपा गर्मी ने दिखाया रौद्र रूप,आमजन के साथ पशु पक्षी बेहाल

Trending news