Jhunjhunu News:पिलानी के कई वार्डों में पेयजल का संकट, शिकायत के बावजूद विभाग नहीं कर रहा समाधान
Advertisement

Jhunjhunu News:पिलानी के कई वार्डों में पेयजल का संकट, शिकायत के बावजूद विभाग नहीं कर रहा समाधान

Jhunjhunu water crisis: पिलानी पार्षद राजकुमार ने बताया कि बीते 2 माह से पानी को लेकर पिलानी में कई वार्डों में पेजयल का संकट है. स्थानीय स्तर से लेकर जिला कलेक्टर तक को पानी की समस्या को लेकर अवगत करवाया गया है. मगर कोई समाधान नहीं हुआ हैं.

Jhunjhunu News:पिलानी के कई वार्डों में पेयजल का संकट, शिकायत के बावजूद विभाग नहीं कर रहा समाधान

Jhunjhunu water crisis​ News: पानी को लेकर मची मारामारी की यह तस्वीर किसी सरहदीय इलाके की नहीं बल्कि झुंझुनूं में शिक्षा नगरी के नाम से विख्यात पिलानी कस्बे की है. जहां इन दिनों पानी की खासी किल्लत है. पानी की किल्लत के चलते लोग टैंकरों से पानी डलवाने को मजबूर हैं. कई कॉलोनियों में पानी का गंभीर संकट हैं. लोग महंगे दामों में पानी का टैंकर डलवाने को मजबूर हैं. पिलानी के लोगों ने बताया कि जलदाय विभाग में पर्याप्त कर्मचारी नहीं होने से ना ही तो टूटी लाइनों की मरम्मत हो पा रही है ना ही सही तरीके से ट्यूबवेलों द्वारा पेयजल की सप्लाई हो पा रही है.

सही तरीके से पेयजल की सप्लाई नहीं होने के कारण कई वार्डों में पेयजल का संकट खड़ा हो गया है. लोग टैंकरों के माध्यम से महंगे दामों में पानी लेने को मजबूर हैं. पार्षद राजकुमार ने बताया कि बीते 2 माह से पानी को लेकर पिलानी में कई वार्डों में पेजयल का संकट है. स्थानीय स्तर से लेकर जिला कलेक्टर तक को पानी की समस्या को लेकर अवगत करवाया गया है. मगर कोई समाधान नहीं हुआ हैं.

ये भी पढ़ें- Dholpur News: 50 साल के अधेड़ की लाश मिलने से सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

जब तक पिलानी को नहरी पानी नहीं मिलेगा. तब तक इस पेयजल संकट से निजात मिलना संभव नहीं है. महिलाओं ने बताया कि उनका दिन का अधिकांश समय तो पानी की तलाश में ही पूरा हो जाता है. कभी कभार बस्तियों में जब टैंकर पहुंचता है तो पानी लेने के लिए होड़ सी मच जाती है. जैसे-जैसे गर्मी और बढ़ेगी वैसे-वैसे पिलानी कस्बे में पेयजल का संकट और बढ़ेगा महिलाओं ने पेयजल के स्थाई समाधान की मांग की है.

 

Trending news