झुंझुनूं दौरे पर DGP उमेश मिश्रा ने थपथपाई ASP मृदुल कछावा की पीठ,वज्र प्रहार अभियान पर दी शाबाशी
Advertisement

झुंझुनूं दौरे पर DGP उमेश मिश्रा ने थपथपाई ASP मृदुल कछावा की पीठ,वज्र प्रहार अभियान पर दी शाबाशी

Jhunjhunu news: डीजीपी उमेश मिश्रा शनिवार को झुंझुनूं के दौरे पर रहे. अपने अधिकारिक दौरे के दौरान उन्होंने  एसपी कार्यालय में पुलिस अधिकारियों की  बैठक ली. साथ ही साइबर क्राइम, वज्र प्रहार अभियान को लेकर अधिकारियों से चर्चा की. 

 

झुंझुनूं दौरे पर DGP उमेश मिश्रा ने थपथपाई ASP मृदुल कछावा की पीठ,वज्र प्रहार अभियान पर दी शाबाशी

Jhunjhunu news: राजस्थान पुलिस के मुखिया डीजीपी उमेश मिश्रा दो दिन के दौरे पर झुंझुनूं आए.डीजीपी उमेश मिश्रा के जिले के एसपी कार्यालय पहुंचने पर एसपी मृदुल कच्छावा ने उनका स्वागत किया. इसके बाद डीजीपी ने एएसपी तथा डीएसपी रैंक के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस मौके पर उन्होंने झुंझुनूं  में हो रहे अपराधों पर समीक्षा की. 

यह भी पढ़ेंः गंगापुरसिटी नगर परिषद सभापति पर ACB ने रिश्वत लेने का मामला किया दर्ज, BJP पार्षदों ने जताया विरोध

बैठक में डीजीपी  उमेश मिश्रा ने एसपी मृदुल कछावा की पीठ थपथपाते हुए ने कहा कि एसपी कच्छावा के नेतृत्व में झुंझुनूं पुलिस काफी बेहतर काम कर रही  है.  ना केवल अपराध कम हुए है. बल्कि अपराधियों की कमर तोड़ने का काम भी झुंझुनूं पुलिस ने किया है.

 वज्र प्रहार अभियान
 इस मौके पर उन्होंने प्रदेश में चलाए जा रहे वज्र प्रहार अभियान के बारे में भी बताया और कहा कि प्रदेश में अभियान के दौरान 9 हजार अपराधियों और समाजकंटकों को पकड़ा गया है. जिससे अपराधियों का मनोबल टूटा है. आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी. क्योंकि ऐसी कार्रवाई से पुलिस के प्रति आमजन का विश्वास बढ़ता है. 

साइबर क्राइम पर रोक जल्द
उन्होंने इस मौके पर साइबर क्राइम के बारे में भी कहा कि साइबर क्राइम आने वाले दिनों में और बढ़ेगा. पुलिस अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है. लेकिन जब तक आमजन जागरूक नहीं होगा. तब तक इसे रोक पाना मुश्किल है. क्योंकि या तो कुछ लोग झांसे में आ जाते है या फिर लालच में आ जाते है. जिससे वे ठगी का शिकार हो रहे है. इस मौके पर उन्होंने चूरू के सुजानगढ़ के कांस्टेबल रमेश मीणा को भी टाइगर बताया. उन्होंने कहा कि वो राजस्थान पुलिस का शेर है. जिस पर सभी को फक्र है. राजस्थान पुलिस ने भी उस जाबांज को सिर्फ दो दिनों में आउट ऑफ टर्न जाकर प्रमोशन देकर सम्मानित किया है. झुंझुनूं पहुंचने पर डीजीपी ने गार्ड ऑफ ऑनर लिया. पहले दिन शुक्रवार शाम को डीजीपी पिलानी पहुंचे. जहां पर उन्होंने बिट्स में अपने निजी कार्यक्रमों में हिस्सा लिया.

पुलिस अधिकारियों से की चर्चा
पत्रकारों से बातचीत करने से पहले डीजीपी उमेश मिश्रा ने जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें एसपी मृदुल कच्छावा के अलावा एएसपी डॉ. तेजपालसिंह, सिटी डीएसपी शंकरलाल छाबा, ग्रामीण डीएसपी रोहिताश्व देवंदा, चिड़ावा डीएसपी सुरेश शर्मा, एससी एसटी सैल प्रभारी डीएसपी नेहा अग्रवाल, बुहाना डीएसपी मुकेश चौधरी, साइबर सैल प्रभारी डीएसपी हरिराम सोनी समेत अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया. इस बैठक में डीजीपी ने  जिले से जुड़ी जानकारियां प्राप्त करने के अलावा अपराध की प्रकृति, सामान्य पुलिसिंग में आ रही समस्या अन्य सहित विषयों  पर चर्चा की.

रोहित गोदारा के गुर्गों पर कसा शिकंजा

अपराध को लेकर डीजीपी मिश्रा ने कहा कि राजस्थान पुलिस की लगातार कार्रवाई के बाद इंटरस्टेट अपराधियों का मूवमेंट भी कम हुआ है. रोहित गोदारा को लेकर उन्होंने कहा कि पुलिस की लगातार कार्रवाई के बाद रोहित गोदारा के गुर्गों पर शिकंजा कसा है. अपराधियों की सोशल मीडिया पर फॉलोइंग को लेकर उन्होंने कहा कि पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. गैंगस्टर और अपराधियों को सोशल मीडिया पर फॉलो करने वालों को चिन्हित कर लगातार कार्रवाई जारी है. उन्होंने झुंझुनू पुलिस की सराहना करते हुए कहा कि झुंझुनूं पुलिस ने जिस तरीके से ट्रैफिक को लेकर काम किया है. उससे हादसों में कमी आई है और हादसों में मृत्यु का आंकड़ा भी कम हुआ ह.ै हरियाणा बॉर्डर को लेकर उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर झुंझुनू पुलिस का फोकस बेहतर है जिसकी वजह से हरियाणा के बदमाशों पर लगाम लगी है. झुंझुनंू में 3 नए थाने सृजित होने से पुलिस बेहतर तरीके से काम कर पाएगी.

यह भी पढ़ेंः भीलवाड़ा में पारिवारिक कलह की सनक कलयुगी बेटे पर हुई हावी, मां के सीने पर किए 83 वार

Trending news