Jhunjhunu: बिंजूसर में लम्पी बीमारी से पशुपालक परेशान, ना दवा मिल रही ना इलाज
Advertisement

Jhunjhunu: बिंजूसर में लम्पी बीमारी से पशुपालक परेशान, ना दवा मिल रही ना इलाज

झुंझुनूं में लम्पी महामारी गौवंश पर कहर बरपा रही है, ऐसे में पर्याप्त चिकित्सा सेवा नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने बिंजुसर गांव के पशु चिकित्सालय के सामने प्रदर्शन किया. 

प्रदर्शन करते ग्रामीण

Jhunjhunu: झुंझुनूं में लम्पी महामारी गौवंश पर कहर बरपा रही है. लम्पी बिमारी से गौवंश की लगातार हो रही मौत से आहत एवं पर्याप्त चिकित्सा सेवा नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने बिंजुसर गांव के पशु चिकित्सालय के सामने प्रदर्शन किया. सुबह 9 बजे ग्राम बिंजूसर स्थित पशु चिकित्सालय के सामने ग्रामीण एकत्रित हो गए और प्रदर्शन करने लगे. इसस दैरान ग्रामीणों का कहना था कि बीमार गौवंश के बचाव के लिए दवा एवं पर्याप्त चिकित्सा सुविधा नहीं मिल रही हैं, इससे गौवंश की अकाल मौत हो रही है साथ ही दूध का उत्पादन भी कम हो रहा है.

शीशराम कुल्हरी, सुमेर सिंह, योगेंद्र सिंह आदि ग्रामीणों ने कहा कि बीमार पशुओं के उपचार के लिए पशु चिकित्सालय में पर्याप्त दवा नहीं है, यहां 24 घंटे डॉक्टर नहीं बैठता. वीरेंद्र कुल्हरी ने कहा कि समय रहते गौवंश के लिए पर्याप्त दवा समय और स्टाफ उपलब्ध होना चाहिए. ऐसे पशुपालक जिनकी गाय लंपी संक्रमण से काल का ग्रास बन गयी है, उन्हें आर्थिक रूप से सम्बल प्रदान करते हुए, मुआवजा दिया जाए पशुपालकों को उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए. पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक रामेश्वर सिंह ने आंदोलन कर रहें ग्रामीणों से फोन पर बातचीत कर उन्होंने आश्वासन दिया कि पंचायत के बिशनपुरा, हमीरवास व दोरादास में पशु चिकित्सा शिविर लगाए जाएंगे. बिशनपुरा में मंगलवार को, हमीरवास में गुरुवार को व दोरादास में शनिवार को शिविर लगाए जाएंगे और पशुओं का इलाज किया जाएगा साथ ही भामाशाहों के सहयोग से दवा दी जाएगी.

Reporter - Sandeep Kedia

झुंझुनूं की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढे़ं- बीवी नहीं मिली तो बाइक पर बैल को बिठाकर घूम रहा युवक, वीडियो देख यकीन करना मुश्किल

यह भी पढे़ं- Chanakya Niti: भरी महफिल में महिलाएं हमेशा नोटिस करती हैं पुरुषों की ये आदतें, नहीं चलने देती किसी को पता

Trending news