झुंझुनूं में हार्ट के मरीजों का फ्री ऑपरेशन, कहा- मुख्यमंत्री ने हमें कर्जदार होने से बचा लिया, वरदान साबित हुई सीएम चिरंजीवी योजना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1602610

झुंझुनूं में हार्ट के मरीजों का फ्री ऑपरेशन, कहा- मुख्यमंत्री ने हमें कर्जदार होने से बचा लिया, वरदान साबित हुई सीएम चिरंजीवी योजना

 Mukhyamantri Chiranjeevi Scheme Jhunjhunu: जिला मुख्यालय के चूरू बाईपास निवासी 65 वर्षीय गुलाम हुसैन और मलसीसर निवासी 52 वर्षीय मंगतूराम को हार्ट अटैक के बाद झुंझुनूं के सामुदायिक भवन के सामने स्थित शिवम हॉस्पिटल की आरोग्यम हार्ट केयर कैथ लैब यूनिट ने कैशलेश उपचार कर जान बचाकर उन्हें चिरंजीवी बना दिया है.

झुंझुनूं में हार्ट के मरीजों का फ्री ऑपरेशन, कहा- मुख्यमंत्री ने हमें कर्जदार होने से बचा लिया, वरदान साबित हुई सीएम चिरंजीवी योजना

Rajasthan Mukhyamantri Chiranjeevi Scheme Jhunjhunu: मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है. इसी क्रम में जिला मुख्यालय के चूरू बाईपास निवासी 65 वर्षीय गुलाम हुसैन और मलसीसर निवासी 52 वर्षीय मंगतूराम को हार्ट अटैक के बाद झुंझुनूं के सामुदायिक भवन के सामने स्थित शिवम हॉस्पिटल की आरोग्यम हार्ट केयर कैथ लैब यूनिट ने कैशलेश उपचार कर जान बचाकर उन्हें चिरंजीवी बना दिया है.

झुंझुनूं में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना वरदान साबित

 तीन मार्च को जब दोनों को हार्ट अटैक आया तो उनके लिए चिरंजीवी योजना और उससे जुड़ा आरोग्यम हार्ट केयर यूनिट शिवम हॉस्पिटल वरदान साबित हुआ. दोनों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया. उनके डिस्चार्ज के मौके पर डिप्टी सीएमएचओ डॉ. भंवरलाल सर्वा ने आरोग्यम हार्ट केयर अस्पताल पहुंच कर दोनों को डिस्चार्ज लेटर प्रदान किया. जिसके बाद दोनों बहुत खुश नजर आए. इस अवसर पर डॉ. सर्वा ने दोनों को चिरंजीवी योजना में सफल उपचार पाकर स्वस्थ होने पर बधाई और भावी जीवन के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की.

लोगों ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

 गुलाम हुसैन ने बताया कि मुझे 3 मार्च को सीने और हाथ मे दर्द हुआ. बच्चों और परिजनों को बताया तो वो तुरंत यहां डॉ. जयपाल बुगालिया के पास आरोग्यम हार्ट केयर कैथ लैब पर लेकर आए. जहां पर मेरा उपचार शुरू किया गया. मुझे दो स्टंट लगे हैं. उपचार का मेरा कोई पैसा नहीं लगा. चिरंजीवी योजना से जुड़े होने से मेरा इलाज बिना पैसे खर्च किए कैशलेश हो गया. यह योजना हमारे लिए किसी वरदान से कम नहीं है. वहीं दूसरे पेसेंट मंगतू राम ने बताया कि उसे भी 3 मार्च को सीने में तेज दर्द होने पर परिवार वाले यहां आरोग्य हार्ट केयर सेंटर पर लेकर आए. जहां पर मुझे एक स्टंट लगाकर मेरी जान बचाई है. मैं सरकार का चिरंजीवी योजना के आभारी हूं. जिसकी वजह से मेरा इलाज का कोई पैसा नहीं लगा.

कार्डियोलोजिस्ट डॉ. जयपाल बुगालिया ने बचाई जान

अस्पताल के प्रभारी और कार्डियोलोजिस्ट डॉ. जयपाल बुगालिया ने बताया कि दोनों मरीजों को हार्ट अटैक आया था. दोनों को स्टंट लगाकर इनकी जान बचाई गई है. दोनों का चिरंजीवी योजना में पैकेज बुक कर इलाज किया गया है. डॉ. बुगालिया ने बताया कि हमारा अस्पताल चिरंजीवी योजना से जुड़ा होने के कारण हार्ट डिजीज के मामलों में कैशलेश उपचार की सुविधा लोगों को मिल रही है.

ये भी पढ़ें- बांसवाड़ा के लोगों को अब नहीं जाना पड़ेगा उदयपुर, प्रदेश सरकार ने दी ये बड़ी सौगात

इस अवसर पर डिप्टी सीएमएचओ डॉ. भंवरलाल सर्वा ने बताया कि अब हार्ट डिजीज के बढ़ते मामलों के चलते अब शिवम हॉस्पिटल की आरोग्यम हार्ट केयर एंड कैथ लैब यूनिट के चिरंजीवी योजना से जुड़ने पर यहां जिला मुख्यालय पर भी तत्काल उपचार उपलब्ध हो सकेगा. यह एक शुभ शुरुआत है. योजना के तहत हार्ट डिजीज के उपचार की.

उन्होंने आम लोगों से योजना में रजिस्ट्रेशन करवाने और इसका लाभ उठाने की अपील की. इस अवसर पर जिला आईईसी कॉर्डिनेटर डॉ. महेश कड़वासरा, चिकित्सा अधिकारी डॉ. नरेंद्र सिंघोया, शिवम हॉस्पिटल के इंचार्ज डॉ. अनित काजला, कैथ लैब इंचार्ज रामावतार, आईसीयू इंचार्ज रवीना और टेक्नीशियन नरेन्द्र चौधरी सहित सभी स्टाफ मौजूद रहे.

Trending news