आजादी के बाद पहली बार बारात की बस पहुंची बणी मोहल्ले, लोगों ने किया जोरदार स्वागत
Advertisement

आजादी के बाद पहली बार बारात की बस पहुंची बणी मोहल्ले, लोगों ने किया जोरदार स्वागत

उदयपुरवाटी कस्बे के बणी मोहल्ले में आज तक बरात की बस कभी भी नहीं आई थी, क्योंकि यह मोहल्ला संकड़े रास्तों के बीच में आजादी से पूर्व का बसा हुआ था.

आजादी के बाद पहली बार बारात की बस पहुंची बणी मोहल्ले

Udaipurwati: उदयपुरवाटी कस्बे के बणी मोहल्ले में आज तक बरात की बस कभी भी नहीं आई थी, क्योंकि यह मोहल्ला संकड़े रास्तों के बीच में आजादी से पूर्व का बसा हुआ था. बारात की बस पहले जांगिड़ कॉलोनी तक ही आती व जाती थी, जिससे लोगों को 1 किलोमीटर आने जाने में काफी परेशानी होती थी, लेकिन पुरानी बसावट में 52 सीटर बस आने का कोई रास्ता नहीं था. 

स्थानीय नगर पालिका चेयरमैन एडवोकेट रामनिवास सैनी ने अपने स्वयं की भूमि रास्ते में देंकर तथा अन्य लोगों को समझा कर उनके पक्के मकान तथा दीवार तोड़कर कृष्ण गौशाला से बणी मोहल्ले तक 16 फीट से लेकर 50 फीट तक का रास्ता गत दिनों कायम किया गया था. वर्तमान में इस रास्ते में सीसी सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है. 

आजादी के बाद कभी भी इस बणी मोहल्ले में बरात की बस नहीं आई थी, लेकिन आज पहली बार बरात की बस आने पर पार्षद माहिर खान व स्थानीय लोगों ने बस का स्वागत किया तथा बारातियों का भी स्वागत किया. गौरतलब है कि इस नया रास्ता बनने से अब निकटवर्ती ग्राम धनावता तथा गोरिया गांव में भी बारात की बस जाने लगेगी. इससे इन दोनों गांव में बसे लोगों को भी यात्रा का लाभ मिलेगा. 
Report- Sandeep Kedia
यह भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: दुश्मन से बच कर रहें मेष-वृषभ, ये राशि के लोग होंगे मालामाल 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news