झुंझुनूं में डोर टू डोर सर्वे के लिए 60 टीमें रवाना, डेंगू रोकथाम की कोशिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1385346

झुंझुनूं में डोर टू डोर सर्वे के लिए 60 टीमें रवाना, डेंगू रोकथाम की कोशिश

 दो दिन के इस सघन अभियान के जरिये ड़ेंगू मुक्त झुंझुनूं बनाने का प्रयास किया जायेगा. 

झुंझुनूं में डोर टू डोर सर्वे के लिए 60 टीमें रवाना, डेंगू रोकथाम की कोशिश

Jhunjhunu News : राजस्थान के झुंझुनूं सीएमएचओ डॉ. राजकुमार डांगी ने ड़ेंगू रोकथाम के लिए स्वास्थ्य दलों को रवाना किया. सीएमएचओ डॉ. डांगी बताया कि ड़ेंगू संक्रमण बढ़ने की आशंका को देखते हुए झुंझुनूं शहर के 60 वार्डों के लिए 60 टीम का गठन कर रवाना किया गया है. जो वार्डों के सभी घरों में जाकर ड़ेंगू पैदा करने वाले सोर्स को खत्म करवाएंगे.

घरों के आसपास पानी एकत्रित होने पर उसमें एमएलओ डालने का कार्य किया जाएगा. साथ ही सर्दी बुखार के मरीजों की जानकारी जुटाई जायेगी. दो दिन के इस सघन अभियान के जरिये ड़ेंगू मुक्त झुंझुनूं बनाने का प्रयास किया जायेगा. इस अवसर डिप्टी सीएमएचओ डॉ नरोत्तम जांगिड़ समेत चिकित्सा विभाग के विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे.

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राजधानी जयपुर में मौसमी बीमारियों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. जयपुर में डेंगू के मरीज बढ़ रहे हैं. दौसा, करौली, बाड़मेर और झुंझुनूं सहित सभी जिलों में मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इस बार बारिश अधिक होने की वजह से डेंगू का खतरा भी अधिक है, इसलिए सतर्क रहना बेहद जरूरी है.

आपको बता दें कि बारिश थमने के साथ ही ठहरे हुए पानी में डेंगू मच्छर के साथ ही लार्वा पनपते हैं, यही वजह है कि इस वर्ष भी बारिश थमने के साथ ही डेंगू के मरीज अचानक बढ़ गए है. चिकित्सकों के अनुसार एक मच्छर आसपास के 50 घरों में डेंगू फैला सकता है. 

रिपोर्टर- संदीप केड़िया

ये भी पढ़ें : जालोर के स्कूली बच्चे की मौत के बाद अब झुंझुनूं में लेट आने पर बच्चे का फोड़ा सिर, प्रिंसिपल पर आरोप

Trending news