Rajasthan News: झालावाड़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लाखों की चांदी चोरी के मामले में पारदी गिरोह के 2 और आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2312770

Rajasthan News: झालावाड़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लाखों की चांदी चोरी के मामले में पारदी गिरोह के 2 और आरोपी गिरफ्तार

Jhalawar latest News: झालावाड़ जिले में मनोहरथाना कस्बे के निचला बाजार इलाके में गत 13 जून की रात्रि को करीब आधा दर्जन नकाबपोश अज्ञात बदमाशों ने एक रिहायशी मकान की खिड़की को तोड़कर उसमें रखे करीब 50 किलो चांदी के गहने चूरा लिए थे. गिरफ्तार आरोपियों से कड़ी पूछताछ के दौरान मिले सुरागों के आधार पर पुलिस के हाथ पारदी गिरोह के अन्य सदस्यों तक पहुंचे और तफ्तीश में जुटी पुलिस टीमों ने 2 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. 

jhalawar news

Jhalawar latest News: राजस्थान के झालावाड़ जिले में मनोहरथाना कस्बे के निचला बाजार इलाके में गत 13 जून की रात्रि को करीब आधा दर्जन नकाबपोश अज्ञात बदमाशों ने एक रिहायशी मकान की खिड़की को तोड़कर उसमें रखे करीब 50 किलो चांदी के गहने चूरा लिए थे. घटना के बाद से ही आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस टीमों ने वारदात में शामिल आरोपियों को पूर्व में गिरफ्तार कर चोरी हुई कुछ चांदी और वारदात के समय प्रयुक्त कार को जप्त कर लिया था. 

 

गिरफ्तार आरोपियों से कड़ी पूछताछ के दौरान मिले सुरागों के आधार पर पुलिस के हाथ पारदी गिरोह के अन्य सदस्यों तक पहुंच गए और तफ्तीश में जुटी पुलिस टीमों ने 2 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के कब्जे से 1 किलो 460 ग्राम चांदी भी बरामद की गई है. मामले में जानकारी देते हुए झालावाड़ पुलिस अधीक्षक रिचा तोमर ने बताया कि गत 13 जून को मनोहरथाना कस्बे के निचला बाजार इलाके में प्रतिष्ठित व्यापारी बनवारी महाजन के मकान के निचले कमरे की अज्ञात बदमाशों ने खिड़की तोड़कर करीब 50 किलो चांदी के आभूषण चुरा लिए थे. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: मरुधरा में 30 साल में पलट गई ग्राउंड वाटर की तस्वीर

व्यापारी द्वारा यह आभूषण जरूरतमंद किसानों को नकद रुपए देकर गिरवी रखे गए थे. पीड़ित व्यापारी की शिकायत के बाद पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया था और आरोपियों की धर-पकड़ के लिए पुलिस अधिकारियों व जवानों के 50 सदस्यों की 6 टीमें गठित की गई. अनुसंधान में जुटी टीमों द्वारा करीब 300 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए और साइबर सेल टीम की भी मदद ली गई. इसके साथ ही मनोहरथाना, भालता, कामखेड़ा थाना पुलिस सहित जिला स्पेशल टीम के जवानों को भी अनुसंधान टीम में शामिल किया गया. 

सभी के संयुक्त प्रयासों से पुलिस ने गत 21 जून को पहली सफलता हासिल की और पारदी गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चांदी की दो कड़ियां तथा एक चांदी का कड़ा सहित वारदात के दौरान बदमाशों द्वारा प्रयुक्त की गई एक अर्टिगा कार भी बरामद की थी. पुलिस टीमों द्वारा गिरफ्तार आरोपियों से गहन पूछताछ के बाद पुलिस के हाथ पारदी गिरोह के अन्य सदस्यों तक जा पहुंचे. 

यह भी पढ़ें- जालौर के युवक की चीन में हत्या, परिजन सरकार से पार्थिव शव लाने की कर रहे मांग

मामले में अब दूसरी सफलता हासिल करते हुए पुलिस ने पारदी गिरोह के 2 अन्य आरोपियों को मध्यप्रदेश के गुना जिले से गिरफ्तार किया है. आरोपी जंगू पारदी और शिवकुमार पारदी को उनके निवास बिलखेड़ी चक जिला गुना मध्यप्रदेश से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की गई 1 किलो 460 ग्राम चांदी भी बरामद की गई है. पुलिस टीमों द्वारा पारदी गिरोह के अन्य सदस्यों की धरपकड़ के प्रयास जारी हैं. 

Trending news