Jhalwar News: सागवान तस्करी का बड़ा खुलासा, सवा लाख की लकड़ी बरामद, दो तस्कर भी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2441398

Jhalwar News: सागवान तस्करी का बड़ा खुलासा, सवा लाख की लकड़ी बरामद, दो तस्कर भी गिरफ्तार

झालावाड़ जिले के मनोहरथाना पुलिस ने सागवान तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए करीब सवा लाख रूपए मूल्य की सागवान लकड़ी सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.

Jhalwar News: सागवान तस्करी का बड़ा खुलासा, सवा लाख की लकड़ी बरामद, दो तस्कर भी गिरफ्तार
Jhalwar News: झालावाड़ जिले के मनोहरथाना पुलिस ने सागवान तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए करीब सवा लाख रूपए मूल्य की सागवान लकड़ी सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस दौरान सागवान तस्करी में प्रयुक्त की जा रही पिकअप वाहन को भी जप्त कर लिया. 
 

मनोहरथाना पुलिस ने सागवान तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग सवा लाख रुपये मूल्य की सागवान लकड़ी के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने इस ऑपरेशन में सागवान तस्करी में इस्तेमाल हो रही पिकअप वाहन को भी जब्त कर लिया. यह कार्रवाई वन्य जीव और पर्यावरण की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है और तस्करों के खिलाफ पुलिस की सख्ती को दर्शाती है.

मनोहरथाना थाना प्रभारी अमरनाथ योगी ने बताया कि पुलिस टीम ने देर शाम को मनोहरथाना कस्बे के मेला मैदान इलाके में नाकेबंदी की. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने वाहनों की जांच शुरू की. इस दौरान एक पिकअप वाहन को रोककर तलाशी लेने पर उसमें से सागवान लकड़ी की 36 सिल्लियां बरामद हुईं. पुलिस ने वाहन चालक सहित दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया और वाहन को जब्त कर लिया. यह कार्रवाई अवैध सागवान तस्करी पर नकेल कसने में महत्वपूर्ण है.

पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पिकअप वाहन से सागवान की 36 सिल्लियां बरामद की हैं. इस मामले में पिकअप चालक और उसके साथी मध्यप्रदेश के मोतीपुरा निवासी सिकंदर और सोनू अहीरवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि बरामद सागवान का बाजार मूल्य लगभग सवा लाख रुपये है. गिरफ्तार दोनों आरोपी सगे भाई हैं जो अंतरराज्यीय स्तर पर सागवान लकड़ी की तस्करी में शामिल थे. ये दोनों आरोपी लंबे समय से पुलिस के राडार पर थे.
 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news