Jhalawar: शांति और भाईचारे के लिए गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर जरूरी-बोर्ड उपाध्यक्ष
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1614856

Jhalawar: शांति और भाईचारे के लिए गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर जरूरी-बोर्ड उपाध्यक्ष

Jhalawar News: शांति और अहिंसा विभाग के निर्देश पर आज 17 मार्च को मिनी सचिवालय के ऑडिटोरियम में दो दिवसीय जिला स्तरीय महात्मा गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ हुआ. 

 

Jhalawar: शांति और भाईचारे के लिए गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर जरूरी-बोर्ड उपाध्यक्ष

Jhalawar : शांति और अहिंसा विभाग के निर्देश पर आज 17 मार्च को मिनी सचिवालय के ऑडिटोरियम में दो दिवसीय जिला स्तरीय महात्मा गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ हुआ. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष पंकज मेहता रहे तो, वहीं समाज कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष मीनाक्षी चंद्रावत, पूर्व विधायक कैलाश मीणा, गांधी दर्शन कार्यक्रम के सह संयोजक आमिर खान सहित जिला कलेक्टर भारती दीक्षित भी मौजूद रहीं.

जिला स्तरीय महात्मा गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत झण्डारोहण के साथ हुई. जिसके बाद गांधी भजन, और विशिष्ट वक्ताओं द्वारा गांधी दर्शन पर वक्तव्य भी दिए गए. प्रशिक्षण शिविर के दूसरे अंतराल में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उप निदेशक द्वारा उनके विभागों से संबंधित जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारियां दी गई. सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा गांधी दर्शन पर आधारित डॉक्यूमेंटरी का प्रदर्शन भी किया. 

शिविर के दौरान जेवीवीएनएल, वन विभाग, महिला एवं बाल विकास के अधिकारियों द्वारा भी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी दी गई.
शिविर के दूसरे दिन 18 मार्च को आयुर्वेद विभाग द्वारा योग कार्यक्रम, सार्वजनिक स्थल पर श्रमदान व साफ-सफाई व अन्य कार्य किए जाएंगे. 

उधर मीडिया से बात करते हुए खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष पंकज मेहता ने कहा कि जिस तरह वर्तमान समय में पूरे देश भर में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं ऐसे में लोगों में अहिंसा, शांति और भाईचारा कायम करने के लिए गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर का सीएम अशोक गहलोत के निर्देश पर प्रत्येक जिला स्तर पर कार्यक्रम किया जा रहा है. जिससे हर नागरिक को गांधी के जीवन से अहिंसा व शांति की राह पर चलने की प्रेरणा मिल सके. उधर हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के झालावाड़ प्रभारी पंकज मेहता ने अभियान को लेकर भी कहा कि कांग्रेस पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता इस अभियान को सफल बनाने में जुटा है.  

ये भी पढ़ें...

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स का ये बल्लेबाज बोला-"इस IPL के एक ओवर में मारूंगा 4 छक्के"

डूंगरपुर के चौरासी में मुंह पर रूमाल बांधकर कुएं में कूदा युवक, डूबने से गई जान

Trending news