अकलेरा में चौराहे पर 4 घंटे पड़ा रहा शव, राहगीरों ने एंबुलेंस से पहुंचाया अस्पताल
Advertisement

अकलेरा में चौराहे पर 4 घंटे पड़ा रहा शव, राहगीरों ने एंबुलेंस से पहुंचाया अस्पताल

Jhalawar  News: अकलेरा कस्बे में मुख्य चौराहे पर एक व्यक्ति का शव करीब 4 घंटे तक पड़ा रहा. लेकिन वहां से लोगों और दुकानदारों ने भी कोई संवेदना नहीं दिखाई. इसके बाद कुछ लोगों ने 108 एंबुलेंस बुलाकर शव को अकलेरा चिकित्सालय भेजा.

 

अकलेरा में चौराहे पर 4 घंटे पड़ा रहा शव, राहगीरों ने एंबुलेंस से पहुंचाया अस्पताल

Jhalawar, aklera: झालावाड़ जिले के अकलेरा कस्बे में मानवीय संवेदनहीनता का नजारा उस समय देखने को मिला, जब शहर के मुख्य चौराहे पर एक व्यक्ति का शव करीब 4 घंटे तक लावारिस हालत में पड़ा रहा, लेकिन वहां से गुजर रहे लोगों सहित आसपास के दुकानदारों ने भी कोई संवेदना नहीं दिखाई. बाद में देर शाम कुछ लोगों की इंसानियत जागी और पुलिस और 108 एंबुलेंस बुलाकर शव को अकलेरा चिकित्सालय भेजा.

झालावाड़ जिले के अकलेरा कस्बे का व्यस्ततम मोटर मार्केट सर्किल जहां से NH- 52 भी गुजरता है. इसी चौराहे के किनारे पड़ा है एक अनजान व्यक्ति का शव, दोपहर करीब 2 बजे से पड़े इस शव को देख तो सभी रहे थे, लेकिन उनकी तो जैसे मानवीय संवेदनाये ही मर गई थी. किसी ने भी उसे उठाने या यह जानने की कोशिश नहीं की कि क्या यह मर गया या जीवित है. यदि प्राण बचे हैं, तो क्यों ना इसे अस्पताल पहुंचा दिया जाए. देखते ही देखते 4 घंटे बीत गए, तब कहीं देर शाम कुछ लोगों के भीतर का इंसान जागा और अकलेरा थाना पुलिस तथा 108 एंबुलेंस को सूचना देकर बुलाया. 

पुलिस की मदद से 108 एंबुलेंस कर्मी शव को उठाकर अकलेरा चिकित्सालय ले गए, जहां चिकित्सकों ने भी उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक की पेंट की जेब से एक आधार कार्ड मिला, जिसके माध्यम से शव की शिनाख्त अकलेरा निवासी 30 वर्षीय व्यक्ति ओमप्रकाश के तौर पर हुई जो अकलेरा के गणेश विहार इलाके का निवासी था. हालांकि शव के पास शराब की बोतल भी पड़ी हुई थी, ऐसे में संभवतया अधिक शराब पीने अथवा किसी अन्य कारणों से उसकी मौत हुई हो, लेकिन एक शव किसी शहर के व्यस्ततम चौराहे पर घंटों तक लावारिस हालत में पड़ा रहा, यह सोचकर ही इंसानियत झकझोर जाती है. बहरहाल अकलेरा थाना पुलिस द्वारा मृतक की शिनाख्त कर ली गई है और उसके परिजनों को सूचना भेज दी गई.

Trending news