स्कूल के बाहर घूमने पर डांटा तो 2 छात्रों ने हिंदी साहित्य के टीचर को डंडों से पीटा
Advertisement

स्कूल के बाहर घूमने पर डांटा तो 2 छात्रों ने हिंदी साहित्य के टीचर को डंडों से पीटा

Jhalawar News: घाटोली कस्बे में एक शिक्षक का छात्रों डांटना भारी पड़ गया. बतााय जा रहा है कि उन्होंने इसका बदला लेने के लिए शिक्षक को विद्यालय के बाहर लाठियों से पीट डाला. 

 

स्कूल के बाहर घूमने पर डांटा तो 2 छात्रों ने हिंदी साहित्य के टीचर को डंडों से पीटा

Jhalawar: झालावाड़ जिले के घाटोली कस्बे के सरकारी स्कूल के शिक्षक को कक्षा के बाहर घूम रहे छात्र को टोकना उस समय भारी पड़ गया, जब कलयुगी छात्र ने अपने सहपाठी छात्र के साथ मिलकर शिक्षक को विद्यालय के बाहर लाठियों से पीट डाला. पीड़ित शिक्षक द्वारा घाटोली थाने में आरोपी 2 छात्रों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया गया है.

कहते हैं शिक्षक को भगवान और गुरु की तरह दर्जा दिया जाता है और उसका सम्मान किया जाता है, लेकिन शायद इस युग में यह बातें अब सिर्फ किताबी ही रह गई है. क्योंकि घाटोली कस्बे में तो एक सरकारी शिक्षक को अपने छात्रों को अनुशासन का ज्ञान देना ही भारी पड़ गया और गुस्साए छात्र ने अपने गुरु को लाठियों से पीट डाला.

मामला घाटोली कस्बे के राजकीय सीनियर उच्च माध्यमिक विद्यालय का है, जहां हिंदी साहित्य के शिक्षक पारलिया निवासी सुगनचंद मीणा दोपहर को छात्रों को पढ़ा रहे थे. इस दौरान पता चला कि 2 छात्र स्कूल के बाहर घूम रहे थे. स्कूल आने के बाद शिक्षक ने छात्रों को डांटा, तो छात्र नाराज हो गए और बदला लेने के लिए स्कूल के बाहर लाठी लेकर इंतजार करने लगे. जैसे ही शिक्षक सुगनचंद विद्यालय से बाहर निकले, तो आरोपी दो छात्रों ने सुगन चंद पर लाठियों से ताबड़तोड़ वार कर दिया, जिससे उनके हाथ और पीठ पर गंभीर चोट आई है. 

घटना से आहत शिक्षक ने घाटोली थाने पहुंच कर दो छात्रों के खिलाफ मारपीट तथा जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने को लेकर धारा 3 का प्रकरण दर्ज कराया है. उधर घाटोली थाना पुलिस ने पूरे मामले की जांच अकलेरा डीएसपी को सौंप दी है.

उधर पूरे मामले में छात्रों ने भी शिक्षक की शिकायत करते हुए जानबूझकर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर से शिकायत की है, लेकिन शिक्षक की पीठ और शरीर पर बने लाठियों के निशान छात्रों की हैवानियत को साफ तौर पर बयान करते नजर आ रहे हैं.

Mahesh Parihar

Trending news