झालावाड़ नगर परिषद सभापति संजय शुक्ला को डीएलबी ने किया निलंबित, 28 माह में दूसरी बार निलंबन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1737627

झालावाड़ नगर परिषद सभापति संजय शुक्ला को डीएलबी ने किया निलंबित, 28 माह में दूसरी बार निलंबन

Jhalawar: झालावाड़ नगर परिषद में भाजपा का बोर्ड है. बोर्ड गठन के बाद सभापति के पद पर भाजपा पार्षद संजय शुक्ला को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई थी,लेकिन सभापति की कुर्सी संभालने के बाद से ही संजय शुक्ला को विपक्षी कांग्रेस पार्षदों सहित अपनी ही पार्टी के पार्षदों से भी लगातार जूझना पड़ा. 

झालावाड़ नगर परिषद सभापति संजय शुक्ला को डीएलबी ने किया निलंबित, 28 माह में दूसरी बार निलंबन

Jhalawar: झालावाड़ नगर परिषद के सभापति संजय शुक्ला को देर शाम स्वायत्त शासन विभाग ने आदेश जारी कर निलंबित कर दिया.सभापति शुक्ला को डीएलबी ने जांच के दौरान पेटा तालाब भूमि पर अवैध कॉलोनी काटने और श्रीनाथजी मंदिर की निजी भूमि पर सीसी रोड़ बनाकर अवैध कालोनियों के लिए मार्ग उपलब्ध कराने का दोषी माना है. खास बात यह है,कि बीते 28 माह में सभापति संजय शुक्ला दूसरी बार निलंबित हुए हैं. इससे पूर्व भी 27 जुलाई 2022 को स्वायत शासन विभाग द्वारा सभापति संजय शुक्ला को निलंबित किया गया था, लेकिन करीब 5 माह पूर्व शुक्ला हाई कोर्ट से स्टे ले आए थे.

तगड़ा झटका

संजय शुक्ला को सभापति पद पर रहते हुए करीब डेढ़ साल ही बीता था,कि डीएलबी के एक आदेश ने उन्हें तगड़ा झटका दिया. स्वायत्त शासन विभाग ने सभापति संजय शुक्ला को 27 जुलाई 2022 को एक आदेश जारी कर निलंबित कर दिया.डीएलबी ने आदेश में बताया था,कि संजय शुक्ला ने निकाय चुनाव के दौरान रिटर्निग अधिकारी के समक्ष पेश किए गए शपथ पत्र में अपने जमीन संबंधित दस्तावेजों में गलत जानकारी पेश की.इसी को आधार बनाकर संजय शुक्ला को डीएलबी ने निलंबित कर दिया था. हालांकि करीब 5 माह पूर्व संजय शुक्ला हाईकोर्ट से स्टे आर्डर ले आए और एक बार फिर से सभापति पद पर काबिज हो गए.

संजय शुक्ला को निलंबित कर दिया

लेकिन स्वायत शासन विभाग में 13 जून को एक बार फिर झालावाड़ नगर परिषद सभापति संजय शुक्ला को निलंबित कर दिया. इस बार स्वास्थ्य शासन विभाग ने निलंबन का कारण बताते हुए लिखा है,कि संजय शुक्ला के खिलाफ शिकायत मिली थी,कि उनके द्वारा पेटा तालाब भूमि पर अवैध कॉलोनी काटी गई है.

 सीसी रोड बना दिया

इसके साथ ही श्री नाथ मंदिर की भूमि पर भी अवैध कॉलोनी का मार्ग निकालने के लिए सीसी रोड बना दिया. मामले की जांच में शिकायत सत्यापित पाई गई.ऐसे में सभापति संजय शुक्ला को निलंबित किया जाता है.उधर पूरे मामले में सभापति संजय शुक्ला ने कहा कि क्योंकि झालावाड़ नगर परिषद में भाजपा का बोर्ड है, जिसे कांग्रेस सरकार बर्दाश्त नहीं कर पा रही.फिलहाल अब सभापति का कार्यभार उपसभापति प्रदीप सिंह राजावत को देने की तैयारी है.

ये भी पढ़ें- अजमेर में होटल पर मारपीट करने वालों पर बड़ी कार्रवाई, आईएएस-आईपीएस समेत आठ आरोपी सस्पेंड

 

Trending news