Bharat Jodo Yatra : राहुल के सारथी बने राजस्थान के ये 9 लोग, कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक निभाएंगे साथ
Advertisement

Bharat Jodo Yatra : राहुल के सारथी बने राजस्थान के ये 9 लोग, कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक निभाएंगे साथ

Bharat Jodo Yatra 2022 in Rajasthan : राहुल गांधी की यात्रा में  राजस्थान से 9 लोग उनके सारथी बने हुए हैं, यह सभी लोग कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक राहुल का साथ निभाएंगे.

Bharat Jodo Yatra : राहुल के सारथी बने राजस्थान के ये 9 लोग, कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक निभाएंगे साथ

Bharat Jodo Yatra 2022 in Rajasthan : राहुल गांधी भारत को जोड़ने और सभी वर्गों को एक साथ लाने की कवायद 89 दिन में अलग-अलग राज्यों के अलग-अलग शहरों और कस्बों से होती हुई भारत जोड़ो यात्रा करीब 2300 किलोमीटर का सफर तय कर राजस्थान पहुंच चुकी है, लेकिन इस यात्रा से जुड़ा हुआ एक खास और दिलचस्प वाक्या यह है कि राहुल गांधी इस यात्रा को भारतीय नागरिक के तौर पर निकाल रहे हैं. वहीं राजस्थान से भी 9 चेहरे ऐसे हैं जो इस यात्रा का हिस्सा शुरूआत से हर पड़ाव में यात्रा के साथ है.

कन्याकुमारी से कश्मीर तक ये निभा रहे राहुल का साथ

योगेश कुमार मीणा, 
श्रवण कुमार, 
झाबर शेखावत,
सीताराम लांबा, 
रूबी खान, 
विवेक भटनागर, 
जगदीश विश्नोई, 
शत्रुघ्न शर्मा,
पवन खेड़ा

यह सभी लोग इस यात्रा में राहुल गांधी के साथ पैदल यात्रा का सफर तय कर रहे हैं. 

राहुल गांधी की यात्रा का हिस्सा बने इन राजस्थान के लोगों का कहना है कि कई सारे नए नए अनुभव इनके साथ में इस पैदल यात्रा पर इन्हें मिले हैं. देश की अलग-अलग तस्वीरें देखने को मिली है. शुरुआती दौर में जब यात्रा की शुरुआत हुई थी तब इतने बड़े रिस्पांस की उम्मीद इन्होंने भी नहीं की थी, लेकिन जैसे-जैसे यात्रा का सफर आगे बढ़ा वैसे वैसे रिस्पांस बढ़ता गया, वैसे-वैसे लोगों का कारवां जुड़ता गया और आज यात्रा एक अलग रुक ले चुकी है.

यात्रा में राजस्थान से शामिल इकलौती महिला रूबी खान ने बताया कि उनका परिवार है लेकिन उनके परिवार ने ही उन्हें हौसला दिया और अपने बच्चों को छोड़कर के वह देश के लिए इस यात्रा का हिस्सा बन गई रूबी ने कहा कि वह चोटिल थी जिसके बाद भी उन्होंने जरा भी नहीं सोचा और इस यात्रा में शामिल हुई आज 89 दिन यात्रा के पूरे हो चुके हैं रूबी ने कहा कि वह पूरी यात्रा में राहुल गांधी के साथ मौजूद रहेंगी.

ये भी पढ़े..

राहुल गांधी की यात्रा में चर्चा का विषय बनी सचिन पायलट की ये टी-शर्ट, जाने क्या है वजह

12 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा सवाई माधोपुर में लेगी एंट्री, किसानों के खेतों में बनेगा राहुल गांधी का आशियाना

Trending news