ACB Action in Jhalawar: अधिकारी दंपत्ति के आवास और कार्यालय पर ACB की छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति का मिला था इनपुट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1672400

ACB Action in Jhalawar: अधिकारी दंपत्ति के आवास और कार्यालय पर ACB की छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति का मिला था इनपुट

ACB Action: कोटा एसीबी की कार्यवाही कॉपरेटिव विभाग के डिप्टी रजिस्ट्रार राय सिंह मौजावत व उनकी पत्नि अस्मिता सिंह के घर व उनके कार्यलयों पर चल रही है. अस्मिता सिंह झालरापाटन तहसील में तहसीलदार पद पर कार्यरत है. वहीं उनके पति रायसिंह मौजावत के पास भूमि विकास बैंक झालावाड़ का अतिरिक्त प्रभार भी है. राजधानी जयपुर, कोटा और झालावाड़ को मिलाकर करीब 4 से 5 शहरों में चल रही है. 

ACB Action in Jhalawar: अधिकारी दंपत्ति के आवास और कार्यालय पर ACB की छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति का मिला था इनपुट

ACB Action in Jhalawar​:  जिले में शुक्रवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में एक सरकारी अधिकारी दंपत्ति के यहां छापा मार कार्रवाई शुरू की है. जिसमें करोड़ों रुपए की अघोषित आय का खुलासा होने की उम्मीद है. यह कार्यवाही राजस्थान की राजधानी जयपुर, कोटा और झालावाड़ को मिलाकर करीब 4 से 5 शहरों में चल रही है. जिनमें की 8 से 10 ठिकानों पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों की टीम कार्यवाही कर रही है.

इसमें एसीबी मुख्यालय को इंटेलिजेंस से इनपुट मिला था. जिसके बाद ही यह छापामार कार्यवाही और हाउस सर्च शुरू किया गया है. अभी फिलहाल आय से अधिक संपत्ति के दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है फिलहाल मीडिया के इस पूरी कार्रवाई से दूर रखा गया है.

जानकारी के अनुसार कोटा एसीबी की कार्यवाही कॉपरेटिव विभाग के डिप्टी रजिस्ट्रार राय सिंह मौजावत व उनकी पत्नि अस्मिता सिंह के घर व उनके कार्यलयों पर चल रही है. अस्मिता सिंह झालरापाटन तहसील में तहसीलदार पद पर कार्यरत है. वहीं उनके पति रायसिंह मौजावत के पास भूमि विकास बैंक झालावाड़ का अतिरिक्त प्रभार भी है. दोनों अधिकारियों के पास आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की जानकारी मिल रही है.

मामले में जानकारी देते हुए कोटा रेंज एसीबी के एडिशनल एसपी विजय स्वर्णकार ने बताया कि एसीबी टीम को  इनपुट मिले थे कि राय सिंह मौजावत व अस्मिता सिंह के विरुद्ध एसीबी को आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के इनपुट मिल रहे थे. जिसके बाद आज कार्रवाई की गई है. 

ये भी पढ़ें- Ramprasad meena suicide case: निगम हैरीटेज के दो अफसरों पर गिरी APO की गाज, आहत होकर रामप्रसाद ने किया था सुसाइड

एसीबी कोटा एडिशनल एसपी स्वर्णकार ने बताया कि कार्यवाही 8 से 10 जगह पर चल रही है. इनमें एसीबी के करीब 80 से 90 के कार्मिक लगे हुए हैं। इसमें कितनी अघोषित आय का खुलासा होगा. यह जानकारी एसीबी मुख्यालय से ही जारी की जाएगी। दोनों पति-पत्नी अलग-अलग जगह पर तैनात रहे हैं। जिनमें झालावाड़ भी इनकी तैनाती अलग-अलग समय रही है. 

Trending news