सांचोर: अव्यवस्था, लापरवाही और भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा पार्षदों का धरना, लगाए ये आरोप
Advertisement

सांचोर: अव्यवस्था, लापरवाही और भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा पार्षदों का धरना, लगाए ये आरोप

Sanchore News: पार्षदों ने आरोप लगाया कि नगर पालिका क्षेत्र में अव्यवस्था, लापरवाही और भ्रष्टाचार व्याप्त है, जिसके कारण आमजन की समस्याओं का समाधान नहीं होता है. मनमानी के चलते शहर में विकास कार्य ठप हो गए हैं.

सांचोर: अव्यवस्था, लापरवाही और भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा पार्षदों का धरना, लगाए ये आरोप

Sanchore News, सांचोर: जालोर जिले के सांचोर नगर पालिका में विपक्षी भाजपा के पार्षद और जनप्रतिनिधि ने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं. यह धरना शहर में सड़क, बिजली, पानी, नालियों की समस्या, फर्जी पट्टो के जारी होने, अन्य पट्टो के वितरण में धांधली और नगर पालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ शुरू किया गया है. 

पार्षदों ने आरोप लगाया कि नगर पालिका क्षेत्र में अव्यवस्था, लापरवाही और भ्रष्टाचार व्याप्त है, जिसके कारण आमजन की समस्याओं का समाधान नहीं होता है. मनमानी के चलते शहर में विकास कार्य ठप हो गए हैं. इसमें जनता पिस रही है और जनता के मूलभूत कार्य में अटके हुए हैं. 

पार्षद सोहनलाल खत्री ने बताया की नगर पालिका में भ्रष्टाचार व्याप्त है. राज्य सरकार द्वारा आमजन को लाभ देने के लिए योजनाओं का कितना ही गुणगान किया जा रहा हो, लेकिन धरातल पर आमजन कुछ भी लाभ नहीं मिल रहा है.

सुनवाई नहीं होने से आमजन चक्कर पर चक्कर ही लगा रहे हैं. वहीं, शहर के हर वार्ड में समय पर साफ-सफाई नहीं हो रही है, जिसके कारण हर जगह कचरे के ढेर लगे हुए हैं. ज्यादातर वार्डो में सड़के टूटी हुई हैं, लेकिन सड़कों का निर्माण नहीं हो रहा है. कई वार्डों में रोड लाइट तक नहीं हैं, जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

उन्होंने सबसे गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि नगर पालिका में फर्जी पट्टे जारी हो रहे हैं. हमने कई बार नकल की मांग की, लेकिन फर्जी पट्टों के नकल की कॉपियां नहीं दी जा रही हैं. नगर पालिका के बोर्ड की बैठक भी तय समय पर आयोजित नहीं हो रही है. प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को जो लाभ दिया जाना चाहिए, लेकिन पालिका की लापरवाही के चलते वह पात्र लोगों को नहीं दिया जा रहा है.

पूर्व विधायक जीवाराम ने कहा कि नगर पालिका शहर के विकास का सबसे मजबूत आधार होता है. अगर उसमें भ्रष्टाचार पनप जाए तो हालत विकट है. धरने के दौरान ज्यादातर पार्षदों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि जब तक इन सभी समस्याओं का समाधान नहीं किया तब तक धरना जारी रहेगा. धरने पर पुरेंद्र व्यास, पार्षद विक्रम कुमार गवारिया, पार्षद पवनराज जीनगर, जालम सिंह, खेमराज चौधरी, पार्षद वोहताराम चौधरी, हंजारीराम प्रजापत, राजू सेन, रवि सेन, यूवा मोर्चा नगर उपाध्यक्ष भीखाराम बिश्नोई, शंभुसिंह राव महामंत्री, मांगीलाल दर्जी, जयंतीलाल जिला परिषद् सदस्य सहित बड़ी संख्या में वार्डो के लोग मौजूद रहे.

Reporter- Dungar Singh

Trending news