राजस्थान का वो जिला जहां पापड़ बन गयी सड़क, लोगों ने किया हंगामा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1697793

राजस्थान का वो जिला जहां पापड़ बन गयी सड़क, लोगों ने किया हंगामा

राजस्थान के जालोर में सालों बाद चितलवाना में सड़क बनी. लेकिन वो भी भ्रष्टाचार की भेंट चल गयी. सड़क इतनी खस्ता बनी की हाथ से तोड़ी जा सकती है. हो भी क्यों ना लाखों खर्च कर ये सड़क रातों-रात जो बनवा दी गयी...

राजस्थान का वो जिला जहां पापड़ बन गयी सड़क, लोगों ने किया हंगामा

Jalore News : राजस्थान के जालोर के सांचोर में इन दिनों सड़क निर्माण के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है. सड़क चाहे कोई भी हो, हर जगह ग्रामीणों का विरोध देखने को मिल रहा है.

दरअसल डावल से डेडवा जाने वाली 3.3 किलो मीटर सड़क का निर्माण सार्वजनिक निर्माण विभाग के ठेकेदार मैसर्स लाभूराम चिमाराम कंस्ट्रक्शन कंपनी भीनमाल की तरफ से कराया जा रहा है.

लेकिन सड़क निर्माण के दौरान रातों-रात ही रेत के ऊपर ही डामर डाल सड़क को बना दिया गया है. लाखों रुपए से बनाई जा रही सड़क में मानकों को ताक पर रखकर भ्रष्टचार को अंजाम दिया जा रहा है.

यही नहीं लाखों रुपये से बनने बाली सड़क एक तरफ बनकर तैयार भी नहीं हो पाई की उससे पहले ही हाथ और वाहनों से उखड़ने लगी है.  उधर, इस मामले पर ग्रामीणों ने घटिया निर्माण कार्य के बाद डावल गांव के ग्रामीण नारेबाजी करते हुए बड़ी संख्या में उपखण्ड कार्यालय चितलवाना पहुंचे.

ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी हनुमानाराम को ज्ञापन सौंपा और ठेकेदार और पीडब्लूडी के अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग की और सड़क को दुबारा बनाने की मांग की है.

लोगों का कहना है कि सड़क निर्माण में हो रहे भ्रष्टाचार का वीडियो वायरल होने के बाद भी विभाग के अफसरों ने भ्रष्ट ठेकेदार पर ना तो कोई एफआईआर कराई और न ही फर्म को ब्लैकलिस्ट किया है.

सड़क की आड़ में भ्रष्टाचार को अंजाम देने वाला ठेकेदार अफसरों की सरपरस्ती में फल फूल रहा है. लाखों की लागत से बन रही सड़क बनते ही उखड़ने लगी. उधर, अफसर इसे ठीक कराने का दावा कर रहे हैं.

जब ज़ी मीडिया ने चितलवाना उपखण्ड अधिकारी हनुमानाराम से डावल में सड़क के घटिया निर्माण के बारे में बात की, तो एसडीएम साहब ने साफ तौर पर कहा कि मुझे इस बारे में आज ही पता चला है.

 जबकि हकीकत बात यह है कि तकरीबन सात दिन से डावल गांव के ग्रामीण अलग-अलग प्रकार से विरोध प्रदर्शन कर रहे है. यहां तक कि सोशल मीडिया पर विरोध प्रदर्शन के कई वीडियो भी वायरल हो रहे है

Trending news