जालोर न्यूज: छात्र इंद्र मेघवाल की मौत का मामला फिर चर्चा में, इस वजह से सौंपा गया ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1815618

जालोर न्यूज: छात्र इंद्र मेघवाल की मौत का मामला फिर चर्चा में, इस वजह से सौंपा गया ज्ञापन

जालोर न्यूज:  सुराणा मटकी मामले में एक वर्ष पूर्ण होने पर बरसी के नाम माहौल खराब होने की संभावना को लेकर ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपा.

जालोर न्यूज: छात्र इंद्र मेघवाल की मौत का मामला फिर चर्चा में, इस वजह से सौंपा गया ज्ञापन

जालोर न्यूज: जिले के सायला उपखंड मुख्यालय के सुराणा गांव में छात्र इंद्र मेघवाल की मौत का मामला एक फिर चर्चा में चल रहा है. मामले में 1 साल होने पर कथित बरसी कार्यक्रम में गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश से रोक की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

36 कौम के लोगों ने ज्ञापन देकर रैली के माध्यम से निष्पक्ष जांच की मांग की

ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि सुराणा गांव में गत साल छात्र इंद्र मेघवाल की मृत्यु का देशभर में मटकी प्रकरण बनाकर बेबुनियाद बवंडर किया गया था. मृतक छात्र के परिजनों व कुछ सामाजिक संगठनों ने सरकार पर अनुचित दबाव बनाया था. उस दौरान उपखंड स्तर पर जिला स्तर पर 36 कौम के लोगों ने ज्ञापन देकर रैली के माध्यम से निष्पक्ष जांच की मांग की थी.

ज्ञापन में बताया कि एसआईटी जांच में भी मटकी से पानी पीने के छुआछूत की भावना के कारण उक्त छात्र की हत्या कारीत करने वाले भेदभाव के आरोप को निराधार बताया गया था.

इसके बावजूद छैल सिंह 1 वर्ष से सजा काट रहा है. ज्ञापन में बताया कि राजस्थान में चुनावी माहौल को देखते हुए कुछ जातीय संगठनों द्वारा इस प्रकरण को पुनः हवा देकर स्थानीय माहौल को खराब करने की कोशिश की जा रही है. गौरतलब है कि सुराणा गांव में गत वर्ष एक बड़ी मटकी को भी उक्त प्रकरण में स्मृति के रूप में स्थापित करने की कोशिश की गई थी. जिसमें प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद अब मटकी मृतक छात्र के पिता देवाराम मेघवाल के कृषि बेरे पर रखी गई है.

अब आगामी 13 अगस्त को उक्त मृतक छात्र की पुण्यतिथि के नाम पर गहरी साजिश के तहत भारी संख्या में भारी भीड़ इकट्ठा करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है. ज्ञापन में बताया कि कार्यक्रम की आड़ में उस मटकी को बेरे से लाकर गांव के मुख्य चौराहे पर स्थापित किए जाने की योजना बनाई जा रही है.

 ऐसे में अब इस खबर से जालौर ,सिरोही ,बाड़मेर ,पाली आदि जिलों में 36 कौम में आक्रोश है, ग्रामीणों ने 13 अगस्त को सुराणा में पुण्यतिथि की आड़ में भारी भीड़ द्वारा संभावित को रोकने के पुख्ता इंतजाम करने गांव की सीमा के चारों तरफ से सील कर बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित करने की मांग की है. इस मौके में बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- 

जानिए खाने के बाद क्यों खाते हैं सौंफ, वजन कंट्रोल रखने के साथ ये हैं 5 फायदे

चुटकी भर अश्वगंधा करेगा लिंग की कमजोरी को दूर, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

राजस्थान में 12वीं पास के लिए निकली है बंपर वैकेंसी, जानिए कैसे कर सकते हैं अप्लाई

बीयर वेज है या नॉनवेज, कन्फ्यूजन है? यहां जानिए सवाल का क्या है जवाब

Trending news