भीनमाल में नवनिर्मित प्याऊ का कस्तूरमल हिंदूजी कोठारी परिवार ने किया लोकापर्ण
Advertisement

भीनमाल में नवनिर्मित प्याऊ का कस्तूरमल हिंदूजी कोठारी परिवार ने किया लोकापर्ण

Bhinmal news: जालोर ज़िले के भीनमाल महोत्सव के दौरान भगवान श्री महावीर स्वामी के मंदिर परिसर में रविवार को कस्तूरमल हिंदूजी कोठारी परिवार ने शीतल जल की प्याऊ का निर्माण करवाया है. 

भीनमाल में नवनिर्मित प्याऊ का कस्तूरमल हिंदूजी कोठारी परिवार ने किया लोकापर्ण

Bhinmal news: जालोर ज़िले के भीनमाल महोत्सव के दौरान भगवान श्री महावीर स्वामी के मंदिर परिसर में रविवार को कस्तूरमल हिंदूजी कोठारी परिवार की ओर से नवनिर्मित शीतल जल की प्याऊ का लोकार्पण किया गया.

 सामाजिक कार्यकर्ता श्रवणसिंह राठौड़ (दासपां ) के मुख्य आतिथ्य और उद्योगपति माणकमल कोठारी के सान्निध्य में रखे.  इस समारोह में बड़ी संख्या में जैन प्रवासी बंधुओं समेत गणमान्य जन सम्मिलित हुए. उल्लेखनीय है की कोठरी परिवार की तरफ से भीनमाल में जनसरोकार से जुड़े काम समय समय पर करवाये जाते रहे है.

भीनमाल में पुराने पोस्ट आफिस के समीप भगवान महावीर मंदिर परिसर में जेठमल कस्तूरमल कोठारी की स्मृति में उनकी धर्मपत्नी जडाव देवी और पुत्र जयन्तिलाल कोठारी की ओर से यह प्याऊ बनवाया गया है.

 नव निर्मित प्याऊ के रविवार सवेरे रखे इस लोकार्पण समारोह में सामाजिक कार्यकर्ता श्रवण सिंह राठौड़ (दासपां) ने कहा कि एक प्याऊ से एक हज़ार राजसूय यज्ञ के जितना पुण्य लाभ मिलता है. 

भीनमाल के जैन भामाशाह परोपकार के कामों में सदैव से आगे रहे है. राठौड़ ने कहा कि प्यासे को पानी और भूखे को भोजन से बड़ा कोई धर्म नहीं है. राठौड़ ने संबोधन में कहा कि भगवान महावीर स्वामी ने सत्य, प्रेम, करूणा, दया, अहिंसा और शांति का ही मानव मात्र को संदेश दिया है. राठौड़ के मुताबिक ढाई हजार साल पहले दिए गए भगवान श्री महावीर स्वामी जी के अहिंसा और शांति के संदेश की अब दुनिया को सबसे ज्यादा जरूरत है. 

समारोह में मुंबई से आये एडवोकेट कांति कनोजिया, भीनमाल के एडवोकेट सत्यवान सिंह राजपुरोहित, एडवोकेट वीरेंद्र सिंह सिसोदिया ने भी अपने विचार व्यक्त किए. तीन दिवसीय भीनमाल महोत्सव में आये जैन समाज के बड़ी संख्या में प्रबुद्धजन इस प्याऊ के लोकार्पण समारोह में शामिल हुए. 

कार्यक्रम में जयन्तिलाल कोठारी, माणक मल कोठारी, रमेश कोठारी, किशोरमल कोठारी, रवि कोठारी, रौनक कोठारी, सनी कोठारी, व्यवसायी भंवरलाल कोमता, युवा उधमी हसमुख जैन, गौभक्त सुरेश बोहरा मीडिया समेत बड़ी संख्या में जैन समाज के महिला और पुरूष मौजूद रहे.(Reporter: Dungar Singh)

खबरें और भी हैं...

Horoscope 25 December: कुंभ को अपना रखना होगा खास ख्याल, वरना होगा बड़ा नुकसान

अजमेर में सांसद किरोड़ी लाल मीणा बोले- RPSC पेपर लीक में गोपनीय शाखा का रोल संदिग्ध

Trending news