जालोर: अवैध वसूली को लेकर हुआ जमकर विरोध प्रदर्शन,पुतला फूंक कर कार्रवाई की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1831470

जालोर: अवैध वसूली को लेकर हुआ जमकर विरोध प्रदर्शन,पुतला फूंक कर कार्रवाई की मांग

जालोर: अवैध वसूली को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन हो गया.पुतला फूंक कर कार्रवाई की मांग की गई. विरोध के बाद देर रात उनके खिलाफ कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया गया.

जालोर: अवैध वसूली को लेकर हुआ जमकर विरोध प्रदर्शन,पुतला फूंक कर कार्रवाई की मांग

जालोर: शहर के भागली इंडस्ट्री एरिया में गुरुवार देर रात ग्रेनाइट एसोसिएशन के ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा स्लरी से भरे तीन ट्रकों को रुकवा कर उनसे करीब 70 हजार की पेनल्टी की रसीदें काटने के साथ ट्रकों को रुकवा दिया गया.

विरोध करने पर उनके साथ मारपीट करने सहित गाड़ी सीज करने की बात

विरोध करने पर उनके साथ मारपीट करने सहित गाड़ी सीज करने की बात करने पर हंगामा होने लग गया. जिसे देख पुलिस को सूचना देने पर मौके पर कोतवाली पुलिस पहुंची. गाड़ियों के काले शीशे लगे हुए, बिना नंबर लगी हुई, लोहे के आगे पीछे बम्पर लगे हुए चार गाड़ियां मौके पर मौजूद होने पर भी कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं करने और उनक खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं करने को लेकर शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट के बाहर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के विरुद्ध शिवसेना व पीड़ित लोगों द्वारा धरना-प्रदर्शन कर नारेबाजी की गई.

साथ ही पुतला दहन किया. बाद मे पाली पुलिस रेंज आईजी के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.जालोर शिवसेना पदाधिकारी ने जिला प्रमुख रूप राजपुरोहित के नेतृत्व में सौंपे ज्ञापन में बताया कि शहर में बदमाश प्रवृत्ति के लोगों द्वारा ट्रेलर चालक से अवैध वसूली के मामले में कार्रवाई की मांग की है. ज्ञापन में आरोप है कि जालोर ग्रेनाइट एसोसिएशन पिछले 5 वर्षों से अवैध वसूली ट्रक चालक से करवा रहे हैं.

इस संबंध में कई शिकायत पूर्व में भी की जा चुकी है लेकिन उसके बाद भी ना तो बदमाशों को पाबंद किया जा रहा है. ना ही करवाई की जा रही है. जिससे तहत घटनाक्रम की पूनावर्ती हो रही है. ज्ञापन में आरोप है की पर्ची काटकर अवैध वसूली की जा रही है जबकि इस मनमर्जी के खिलाफ पीड़ित पक्ष राजस्थान हाईकोर्ट भी गए. राजस्थान हाईकोर्ट का स्पष्ट आदेश है कि निजी खातेदारी की भूमि से अब औद्योगिक इकाई से अवैध वसूली नहीं की जाए. इसके बाद भी पुलिस संरक्षण में अवैध वसूली जारी है हाईकोर्ट के आदेशों की भी अवेहलना हो रही है.

ज्ञापन में बताया कि अवैध वसूली करने के साथ ही पेनल्टी तक भी ट्रेलर चालक से वसूली जा रही है. प्रत्येक ट्रक से करीब 31000 रुपए की पेनल्टी वसूली जा रही है. ग्रेनाइट एसोसिएशन को किसी प्रकार की पेनल्टी लेने का अधिकार नहीं है. ज्ञापन में पुलिस प्रशासन पर भी आरोप है कि लगातार शिकायतों के बावजूद किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो रही. बदमाशों द्वारा काले रंग की गाड़ियां सहित अवैध हथियार रखने की भी सूचना देने पर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. इस तरह शहर में कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है और कोई बड़ी गंगवार की घटना भी हो सकती है. विरोध के बाद कल देर रात उनके खिलाफ कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें-

बांसवाड़ा: एमपी - राजस्थान पुलिस की बॉर्डर मीटिंग, सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन से बॉर्डर पर होगी निगरानी

कोटपूतली: सन्धिगत अवस्था मे युवक की हुई मौत,रात में वन क्षेत्र से पिकअप में भरकर ला रहे थे लकड़ी

सवाई माधोपुर: अवैध बजरी परिवहन पर खनन विभाग की बड़ी कार्रवाई,11 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को किया जब्त

Trending news