भीनमाल: मेघवाल समाज द्वारा आठवीं प्रतिभा सम्मान समारोह हुआ आयोजित, ये रहा खास
Advertisement

भीनमाल: मेघवाल समाज द्वारा आठवीं प्रतिभा सम्मान समारोह हुआ आयोजित, ये रहा खास

Bhinmal News: मेघवाल समाज की ओर से आयोजित आठवां प्रतिभा सम्मान समारोह महंत श्री गणेश नाथ जी के पावन सानिध्य में आयोजित किया गया..

सम्मान समारोह हुआ आयोजित

Bhinmal News: मेघवाल समाज की ओर से आयोजित आठवां प्रतिभा सम्मान समारोह महंत श्री गणेश नाथ जी के पावन सानिध्य में आयोजित किया गया. समारोह को संबोधित करते हुए महंत ने कहा कf लक्ष्य तय करो, लक्ष्य की ओर बढ़ो, मेहनत करो ,मेहनत के सिवाय कुछ नहीं है. उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को सही दिशा में चलना चाहिए मेहनत से ही सफलता हासिल होगी. 

महंत गणेश नाथ जी ने सामाजिक स्थिति को बताते हुए कहा कि समाज में शिक्षा की महती आवश्यकता है. शिक्षा ही समाज का उद्धार कर सकती है, इसलिए मेहनत के साथ शिक्षा जरूरी है. समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक डॉक्टर समरजीत सिंह ने कहा कि हर माता-पिता अपने बच्चों की शिक्षा के लिए कोई कमी नहीं रखता तो बच्चों का भी दायित्व है की पढ़े और आगे बढ़े चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो राजनीति का क्षेत्र हो या खेलों का क्षेत्र, समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व विधायक समरजीत सिंह को समाज कल्याण विभाग से छात्रावास खुलवाने का मांग की, जिस पर उन्होंने आगामी बजट में छात्रावास खुलवाने का बात कही.

समारोह को संबोधित करते हुए राजस्थान मेघवाल परिषद के प्रदेश मंत्री वीरा राम भुरटिया ने कहा कि गुलामी से आजाद हो जाओ जब तक गुलामी की जड़ों में जकड़े रहोगे, तब तक विकास संभव नहीं है. गुलामी को काट फेंको, शिक्षा ही संघर्ष है जिससे आजादी संभव है और सम्मान समारोह में बागोड़ा उपखंड सहित आसपास के गांवों से 200 को सम्मानित किया गया और समाज के नव चयनित कर्मचारी अधिकारियों को भी सम्मानित किया.

समारोह में समाज के सभी जनप्रतिनिधियों का भी आयोजन कमेटी की ओर से सम्मान किया गया. समारोह में बागोड़ा प्रधान प्रतिनिधि जबराराम राणा और स्थानीय सरपंच प्रतिनिधि सिंह चौहान, जिला परिषद सदस्य सजनी देवी मेघवाल, पूर्व सरपंच गणेशा राम मेघवाल सहित कई जनप्रतिनिधियों ने शिरकत की. आयोजन कमेटी के सदस्यों ने समारोह के भामाशाहओं का स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया. प्रतिभा सम्मान समारोह के अध्यक्ष जैसा राम जुनी वाली और कार्यक्रम संयोजक हिम्मतराम जयपावत सभी का आभार व्यक्त किया.

Reporter: Dungar Singh

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news