Jalore: बागोड़ा में कलेक्टर ने की जनसुनवाई आमजन की समस्याओं का किया समाधान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1435918

Jalore: बागोड़ा में कलेक्टर ने की जनसुनवाई आमजन की समस्याओं का किया समाधान

Jalore News: जालोर के बागोड़ा में राज्य सरकार के निर्देशानुसार कलेक्टर ने की जनसुनवाई करके आमजन की समस्याओं का समाधान किया. जनसुनवाई के दौरान विद्युत, पेयजल, सड़क, राजस्व, पंचायतीराज, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों से संबंधित कुल 35 परिवेदनाएं पेश की गई.

जनसुनवाई करते जिला कलेक्टर

Jalore News: जालोर के बागोड़ा में राज्य सरकार के निर्देशानुसार आमजन की समस्याओं, परिवेदनाओं के निवारण, सुनवाई एवं त्वरित समाधान के लिए त्रिस्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया गया. शिविर में आमजन प्राप्त समस्याओं का निस्तारण किया गया. इस दौरान जिला कलक्टर निशांत जैन की अध्यक्षता में बागोड़ा के पंचायत समिति सभागार में उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई सम्पन्न हुई, जिसमें जिला कलक्टर ने आमजन की समस्याओं को सुनकर उनके निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये.

उन्होंने अधिकारियों को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का प्रचार-प्रसार कर अधिक से अधिक लोगों को पंजीकृत करने, पालनहार योजना, दिव्यांग पेंशन योजना सहित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने के साथ ही जनता की समस्याओं पर प्रभावी मॉनिटरिंग करते हुए, तत्काल निस्तारण के निर्देश दिये. कलक्टर ने ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि वे राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठावें साथ ही इनका अपने स्तर पर व्यापक प्रचार-प्रसार भी करें.

जनसुनवाई में विभिन्न विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों ने उपस्थित रहकर अपने-अपने विभाग से संबंधित राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को उपलब्ध करवाई साथ ही विभिन्न योजनाओं से मौके पर लोगों को लाभांवित किया. इस दौरान मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, अनुप्रति योजना, श्रमिक कल्याण की विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी संबंधित जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों द्वारा प्रदान की गई.

जनसुनवाई के दौरान विद्युत, पेयजल, सड़क, राजस्व, पंचायतीराज, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों से संबंधित कुल 35 परिवेदनाएं प्रस्तुत हुई, जिनमें से 5 का मौके पर ही निस्तारण किया गया.  शेष प्रकरण राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज किये गये. जनसुनवाई के दौरान रास्ते पर अतिक्रमण से संबंधित परिवेदनाओं पर जिला कलक्टर द्वारा उपखण्ड अधिकारी को विशेष अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए. इस अवसर पर बागोड़ा उपखण्ड अधिकारी सूरजभान विश्नोई, विकास अधिकारी राजेन्द्र कुमार, बागोड़ा तहसीलदार चमनलाल, विद्युत विभाग के एसई महेश कुमार व्यास सहित जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी, ग्राम पंचायतों के सरपंच सहित अन्य जनप्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहें.

जिलेभर में हुआ उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन

त्रिस्तरीय जनसुनवाई के तहत पंचायत समिति सभागार में संबंधित उपखण्ड अधिकारियों द्वारा जनसुनवाई की गई. उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई के दौरान जालोर में 9, सायला में 5, आहोर में 8, चितलवाना में 12, रानीवाड़ा में 14, सांचौर में 3, जसवंतपुरा में 10 व भीनमाल में 7 परिवेदनाए प्राप्त हुई, जिनमें से कई परिवेदनाओं का मौके पर निस्तारण किया गया.

Reporter - Dungar Singh

यह भी पढे़ं- हेड कॉन्स्टेबल ने बूढ़ी अम्मा को मारी लात, खून खौला देंगी ये तस्वीरें, कहेंगे- जेल में डालो इसे

Trending news