Bhinmal: लंपी के उपचार और वित्तीय सहायता के लिए मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, बड़ी संख्या में लोग रहे मौजूद
Advertisement

Bhinmal: लंपी के उपचार और वित्तीय सहायता के लिए मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, बड़ी संख्या में लोग रहे मौजूद

Bhinmal: राजस्थान के जालोर जिले के भीनमाल क्षेत्र में गायों में फैली बीमारी के उपचार और वित्तीय सहायता के लिए शहरवासियों ने मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. 

बड़ी संख्या में लोग रहे मौजूद

Bhinmal: राजस्थान के जालोर जिले के भीनमाल क्षेत्र में गायों में फैली बीमारी के उपचार और वित्तीय सहायता के लिए शहरवासियों ने मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. इससे पूर्व सभी लोग नारेबाजी करते हुए उपखंड कार्यालय पहुंचे. बताया गया कि प्रदेश और भीनमाल क्षेत्र में लंपी स्किन बीमारी से सैकड़ो गायों की प्रतिदिन मौत हो रही है. राजस्थान में सबसे ज्यादा मृत्यु दर है. 

गायों की सेवा, सुरक्षा और इलाज हेतु भामाशाह एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि और स्वयंसेवी संस्थाएं दिन-रात प्रयासरत है लेकिन केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा गोवंश के लिए किसी भी प्रकार का कोई उपचार, क्वारंटाइन सुविधा और वित्तीय सहायता उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है. वर्तमान परिस्थिति और लंपी रोग को देखते हुए भीनमाल के नागरिकों द्वारा बीमार गौवंश हेतु निजी क्वारंटाइन की व्यवस्था कि गई है, जिसमें दिन-रात गौवंश की सेवा में लगे हुए है. 

यह भी पढ़ें - CUET UG Result 2022: सीयूईटी यूजी रिजल्ट को लेकर रहे अलर्ट, आज हो सकता है जारी

राज्य सरकार द्वारा भी पूरे राज्य भर में सरकार द्वारा लंपी रोग से ग्रसित गौवंश के लिए क्वारंटाइन की व्यवस्था की जाए. साथ ही पशु चिकित्सक मय टीम द्वारा 24 घंटे अलग-अलग पारी में नियुक्त करने की मांग की है. इसके अलावा दिन में उपखंड अधिकारी द्वारा विजिट कर दिन-प्रतिदिन ब्यौरा तैयार कर राज्य सरकार तक पहुंचाया जाए. राज्य सरकार द्वारा क्षेत्र में गौवंश के लिए दवाई, वैक्सिन और अन्य चारे की व्यवस्था की मांग की है.

ये रहे उपस्थित
ज्ञापन के दौरान वरिष्ठ शेखर व्यास, संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष नरेश अग्रवाल, खाद्य व्यापार संघ अध्यक्ष ओम प्रकाश माहेश्वरी, कपड़ा व्यापार संघ अध्यक्ष श्रवणसिंह राव, किंग सेना अध्यक्ष धीरजसिंह, भाजपा नगर अध्यक्ष महेंद्र सोलंकी, भरतसिंह भोजाणी, प्रेमसिंह भोजाणी, सुरेश वैष्णव, विपुल, गोपाल नगर, मितेश प्रजाप्त, करण बंजारा सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे.

Reporter: Dungar Singh

जालोर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

आपकी मुट्ठी में है आपके प्रमोशन का तरीका, ऑफिस में आजमाएं ये आसान उपाय

बेटी की कहीं और कराई शादी तो बदमाशों ने काट दिए नाक और कान

4 दिन पहले मर चुकी मां को खाना खिलाने की कोशिश करती रही विमंदित बेटी, कहती- रोटी खा ले अम्मा

Trending news