Bhinmal : नर्मदा के पानी पर तारीख पर तारीख, अब 3 अक्टूबर से आंदोलन और चक्का जाम की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1315286

Bhinmal : नर्मदा के पानी पर तारीख पर तारीख, अब 3 अक्टूबर से आंदोलन और चक्का जाम की चेतावनी

पिछले दिनों समिति ने जयपुर जाकर मुख्य सचिव, जनप्रतिनिधियो से मिलकर इस प्रोजेक्ट को जल्द पूरा करवाने की मांग की थी, लेकिन इसके बावजूद भी अभी तक कार्य की स्थिति धीमी चल रही है

Bhinmal : नर्मदा के पानी पर तारीख पर तारीख, अब 3 अक्टूबर से आंदोलन और चक्का जाम की चेतावनी

Bhinmal : राजस्थान के भीनमाल में नर्मदा संघर्ष समिति ने आगामी 25 सितंबर तक भीनमाल शहर को नर्मदा का पानी नहीं मिला, तो 3 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन आंदोलन और चक्का जाम करने चेतावनी दी है. समिति के मोहन सिंह सिसोदिया ने बताया कि नर्मदा संघर्ष समिति और मॉनिटरिंग कमेटी द्वारा नर्मदा प्रोजेक्ट की स्थिति जानने के लिए हर 15 दिन में अवलोकन किया जा रहा है. 

पिछले दिनों समिति ने जयपुर जाकर मुख्य सचिव, जनप्रतिनिधियो से मिलकर इस प्रोजेक्ट को जल्द पूरा करवाने की मांग की थी, लेकिन इसके बावजूद भी अभी तक कार्य की स्थिति धीमी चल रही है. ये बात एक प्रेस वार्ता में की है. समिति ने आगे बताया इस प्रोजेक्ट के तहत मेन कैनाल से डेडवा प्रोजेक्ट तक पाइपलाइन बाकी है. खारा स्थित पंपिंग हाउस पर विद्युत कार्य करना शेष है. 

दिनेश दवे नवीन ने कहा कि भीनमाल शहर की सड़कें क्षतिग्रस्त अवस्था में चल रही हैं.न तो विभागीय अधिकारी कोई सुध ले रहे है न हाई प्रशासन को कोई पड़ी है. जनता परेशान हो गई है. इस दौरान जगदीश वैष्णव, सांवलाराम परमार, दिनेश कुमार भट्ट सहित कई लोग उपस्थित रहे.

तारीख पर तारीख मिल रही
नर्मदा संघर्ष समिति के शेखर व्यास ने कहा कि भीनमाल शहर को नर्मदा का पानी जल्दी मिले, इसके लिए 2021 में 8 अगस्त से 66 दिन तक उपखंड कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन आंदोलन किया गया था. जिसके बाद तारीख पर तारीख मिलती रही है. अब प्रशासन द्वारा 25 सितंबर तक की डेडलाइन दी गई है. अगर इस तिथि तक पानी नहीं पहुंच पाता है तो आगामी 3 अक्टूबर से फिर नर्मदा संघर्ष समिति के नेतृत्व में अनिश्चितकालीन आंदोलन व चक्का जाम किया जाएगा.

SDM को ज्ञापन सौंप चेतावनी दी
वही, नर्मदा संघर्ष समिति ने भीनमाल को 25 सितंबर तक पानी उपलब्ध करवाने के लिए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में बताया कि आगामी 25 सितंबर तक शहर को नर्मदा का पानी नहीं मिला, तो 3 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन आंदोलन और चक्का जाम किया जाएगा. जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की रहेगी.

रिपोर्टर-डूंगर सिंह

जालोर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : टोंक में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, घरों में भरा पानी, सड़कें बनी दरिया

ये भी पढ़ें : Mob lynching : भरतपुर में थाने से कुछ दूर, भीड़ का नंगा नाच, चोर को थर्ड डिग्री, Video Viral

Trending news