भाजपा का 14 दिन के चल रहा धरना समाप्त, बीस दिन का दिया अल्टीमेटम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1233233

भाजपा का 14 दिन के चल रहा धरना समाप्त, बीस दिन का दिया अल्टीमेटम

विभिन्न समस्याओं को लेकर 14 दिन पहले भीनमाल मुख्यालय पर भाजपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में शुरू किया गया धरना शनिवार को बीस दिनों के अल्टीमेटम के साथ समाप्त हो गया.

भाजपा का 14 दिन के चल रहा धरना समाप्त, बीस दिन का दिया अल्टीमेटम

Jalore: विभिन्न समस्याओं को लेकर 14 दिन पहले भीनमाल मुख्यालय पर भाजपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में शुरू किया गया धरना शनिवार को बीस दिनों के अल्टीमेटम के साथ समाप्त हो गया.

अंतिम दिन जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट के सामने जनसभा की गई, जिसमें विधानसभा में उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्रसिंह राठौड़ ने कांग्रेस सरकार को जमकर कोसा. उन्होंने कहा कि वर्ष 2013 में तो कांग्रेसियों के लिए मिनी बस की जरूरत पड़ी थी, लेकिन 2023 में कांग्रेस के विधायकों के लिए बोलेरो गाड़ी काफी होगी. राठौड़ ने कहा कि एक एक लाख रुपये मिले तब भी आप कांग्रेसी विधायक को ढूंढ नहीं पाओगे. राठौड़ ने आपातकाल के दिन को काला दिवस बताते हुए कहा कि उन दिनों आप जैसे कई लोगों ने बलिदान दिया था.

26 सड़कों का 5 जुलाई से काम शुरू करने का किया वादा
जनसभा के बाद जिला कलेक्टर निशांत जैन को ज्ञापन सौंपा गया. इस दौरान वहां पर पीडब्ल्यूडी, डिस्कॉम व जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता मौजूद रहे. इनसे कार्यों की समीक्षा की. साथ ही कार्यों को लेकर कमिटमेंट किया गया. पीडब्ल्यूडी के एसई ने कहा कि 26 सड़कों का कार्य 5 जुलाई से शुरू कर दिया जाएगा. वहीं जलदाय विभाग के एसई ने कहा कि भीनमाल शहर में 25 सितंबर और गांवों में 30 नवम्बर तक नर्मदा का पर्याप्त पानी हम पहुंचाने का वादा करते हैं.

वहीं डिस्कॉम एसई एनके जोशी ने कहा कि 5 घण्टे किसानों को बिजली दिए जाने का आदेश है, कुछ ट्रिपिंग के कारण मिस्टेक हो जाती है. सप्लाई में सुधार कर दिया जाएगा. इन्हीं वादों को देखते हुए उप नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 20 दिन का समय है, यह काम हो जाने चाहिए, अन्यथा फिर बेमियादी प्रदर्शन शुरू होगा. जिला कलेक्टर ने भी भरोसा दिलाया है. आपको बता दें कि भाजपा जिलाध्यक्ष श्रवनसिंह राव के नेतृत्व में 12 जून को सड़क, पानी व बिजली की समस्या को लेकर धरना दिया था, अधिकारियों ने सुनवाई नहीं की तो पदाधिकारी पैदल चलकर जालोर पहुंच गए.

यह भी पढ़ें-केंद्रीय मंत्री शेखावत ने ट्वीट कर सीएम गहलोत पर किया पलटवार, बताया-'झूठा'

सांसद पटेल ने काम को लेकर कही ये बात
सांसद देवजी पटेल ने कहा कि कई काम किये है और भी किये जायेंगे. उन्होंने कार्यों की सूची गिनाई. साथ ही कहा कि सी-48 क्रोसिंग पर ब्रिज का जल्द शिलान्यास करेंगे. पटेल ने दावा किया कि वे जालोर में मेडिकल कॉलेज भी खुलवाएंगे और किले पर सड़क भी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की जो हिस्सेदारी होती है उसमें वर्तमान कांग्रेस सरकार आनाकानी करती है. जिस कारण कई कार्य अटक जाते है.

जिलाध्यक्ष ने अपनाई टिकैत की ट्रिक
भाजपा जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव ने सम्बोधन के दौरान किसानों के प्रदर्शन में राकेश टिकैत की अपनाई ट्रिक की नकल की. जिलाध्यक्ष राव सम्बोधन के दौरान भावुक हो गए और उनकी आंखों में आंसू आ गए. उन्होंने कहा कि जब नेहड़ क्षेत्र में जाता हूँ तो बेहद भयानक मंजर सामने आता है. अधिकारी भी झूठे आंकड़े पेश कर देते है. भ्रष्टाचार जड़ों में जमा हुआ है. इसे खत्म करने की जरूरत है.

वक्ताओं ने सरकार पर जताया आक्रोश
जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग ने आपातकाल की तत्कालीन स्थिति को बताते हुए बताया कि कांग्रेस सरकार द्वारा सत्ता के लिए लोकतंत्र की हत्या कर देश में आपातकाल लगाया गया जिसमें विपक्ष के कई नेताओं को जेल में डाल कर उनकी आवाज को दबाया गया.

भीनमाल विधायक पूराराम चौधरी ने जिले में बिजली की स्थिति को लेकर बताया कि जिले में बिजली की स्थिति बेहद खराब है. जिले भर में बिजली गुल रहती है और अधिकांश क्षेत्रों में बिजली न के बराबर आती है. राजस्थान भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल ने सरकार को सड़क के विषय को लेकर घेरा और बताया कि जालौर जिले में सड़कों की हालत बेहद खराब है और इस स्थिति के कारण कई दुर्घटनाएं होती रहती है.

भाजपा जिला संगठन प्रभारी महेंद्र बोहरा ने बताया कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार जनता के विरुद्ध एवं खुद की सत्ता के बचाव के लिए होटलों में बंद होने वाली सरकार है. आलाकमान के इशारों पर राजस्थान की जनता को बेसहारा छोड़ उनकी सेवा में लगी रहती है हैं. सियाणा विधायक हमीरसिंह भायल व आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित ने जनता को संबोधित करते हुए बताया कि जालोर की जनता राज्य सरकार एवं प्रशासन से इस प्रकार पीड़ित है कि उन्हें आज अपने हकों की मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है.

राज्य की कांग्रेस सरकार की नींद खोलने का एकमात्र उपाय अब यही रह गया है. इस दौरान वन्नेसिंह गोहिल, सांवलाराम देवासी, हिम्मताराम गर्ग, जालोर जिला प्रमुख राजेश राणा, जालोर सभापति गोविन्द टाक, जालोर प्रधान नारायणसिंह राजपुरोहित, सयाला प्रधान ढोमी देवी, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष धुखाराम राजपुरोहित, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष गजेंद्रसिंह सिसोदिया, ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष ओबाराम देवासी, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष मंजू सोलंकी, वरिष्ठ कार्यकर्त्ता मंगलसिंह सिराणा, किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष परमवीर सिंह भाटी, चुन्नीलाल पुरोहित खेजड़ियाली, नैनसिंह राजपुरोहित शंखवाली, जिला महामंत्री हरीश राणावत, प्रकाश छाजेड़, पुखराज राजपुरोहित, डॉ मंजू मेघवाल, पवनी मेघवाल, डॉ. शीला बिश्नोई, सुशीला सेन, जिला कोषाध्यक्ष महेंद्र मुणोत आदि मौजूद रहें.

Reporter- Dungar Singh

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news