Bhinmal News: भीनमाल में धोखाधड़ी के मामले में 1 गिरफ्तार, 2 आरोपी फरार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1456117

Bhinmal News: भीनमाल में धोखाधड़ी के मामले में 1 गिरफ्तार, 2 आरोपी फरार

Bhinmal, Jalore News: जालोर के भीनमाल में जालसाजी और धोखाधड़ी करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया. फर्जी बैंक खाता आईसीआईसीआई बैंक शाखा उदयपुर हैं. जिसमें मुलजिमान द्वारा रुपयों को जमा करवाकर मूल मेरी फर्म के साथ मेरे साथ धोखा किया गया गबन किया है.

पुलिस की गिरफ्त में ओरोपी

Bhinmal, Jalore News: जालोर के भीनमाल में पुलिस ने होटल व्यवसाय में मिलती-जुलती फर्जी फर्म बनाकर जालसाजी और धोखाधड़ी करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. आरोपी को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया. आपको बता दें कि आरोपी ने अभियुक्ति द्वारा जमानत अर्ज़ी भी लगाई गई, लेकिन न्यायालय द्वारा उसे खारिज कर दिया गया. वहीं जालोर कोतवाली थानाधिकारी अरविन्द राजपुरोहित ने बताया कि परिवादी भीनमाल शहर निवासी महिपालसिंह पुत्र ईश्वरसिंह राजपुत ने मामला दर्ज करवाया था कि होटल व्यवसाय करने को लेकर दिनेशसिंह शेखावत, महेन्द्रसिंह तंवर और धर्मपालसिंह शेखावत ने मिलकर एक फर्म कंज होटल एण्ड रिसोर्ट इण्डिया प्रा.लि. के नाम से बनाई. जिसका यस बैंक भीनमाल में बैंक खाता था. 

बता दें कि फर्म का मूल बैंक खाता है एवं इसी नाम से व्यवसाय कर रहे थे, बाद में आरोपी दिनेशसिंह शेखावत, महेन्द्रसिंह तंवर, धर्मपालसिंह शेखावत ने मुझे धोखे में रखकर बदनियतीपूर्वक व धोखाधड़ी करने के मकसद से इसी नाम से मिलती-जुलती फर्म कूटरचना कर पडयंत्रपूर्वक फर्जी कूटरचित दस्तावेज तैयार कर बनाई. साथ ही फर्म में ऑनलाइन बुकिंग से होने वाली जमा हमारी फर्म के खाते में जमा नहीं करवाकर फर्जी फर्म के बैंक खाते में जमा हो रही थे. जो कि फर्जी बैंक खाता आईसीआईसीआई बैंक शाखा उदयपुर हैं. जिसमें मुलजिमान द्वारा रुपयों को जमा करवाकर मूल मेरी फर्म के साथ मेरे साथ धोखा किया गया गबन किया. जिस पर पुलिस ने आरोपी दिनेशसिंह शेखावत को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. जहाँ से आरोपी दिनेशसिंह शेखावत को जेल भेज दिया. इस मामले दो अन्य आरोपी फरार है.

साथ ही बताया कि दोनों आरोपी हमारे यहां पर काम करते थे. जिन्होंने मेरे पिता का विश्वास जीतकर जो हमारे नाम की कंपनी थी. उसके नाम से मिलता जुलता नाम रखकर हमारे होटल का पेमेंट उसमें ट्रांसफर करने लगे सभी तरह का खर्च हमारे द्वारा किया जा रहा था. जिसमें इलेक्ट्रिसिटी लीज भरना सहित सब खर्चा द्वारा किया जा रहा था. जिसमें करीब 4 से 5 महीने तक करोड़ों रुपए का गबन किया गया. इसके अलावा इन के विरुद्ध धोखाधड़ी सहित विभिन्न तरह के अलग-अलग जगहों पर प्रकरण भी दर्ज हैं.

Reporter - Dungar Singh

गहलोत ने दिया बड़ा संकेत, OBC आरक्षण पर कल हो जाएगा फैसला, साथ ही कही ये बड़ी बात

Trending news